पवार के बयान से नाराज तारिक अनवर ने छोड़ी राकांपा, लोकसभा से भी इस्तीफा | Tariq Anwar Statement :

पवार के बयान से नाराज तारिक अनवर ने छोड़ी राकांपा, लोकसभा से भी इस्तीफा

पवार के बयान से नाराज तारिक अनवर ने छोड़ी राकांपा, लोकसभा से भी इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 28, 2018/9:13 am IST

पटना। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने लोकसभा के सांसद पद से भी इस्तीफा दे दिया है। बिहार के कटिहार से सांसद अनवर ने कहा कि वह अपने संसदीय क्षेत्र से दिल्ली पहुंचने के बाद अगले कदम के बारे में फैसला करेंगे। उन्होंने यह कदम राकांपा प्रमुख शरद पवार के राफेल डील मामले में आए बयान के बाद उठाया है। उन्होंने कहा कि राफेल डील मामले में एक तरफ सारा विपक्ष आवाज उठा रहा है जबकि पवार साहब प्रधानमंत्री का बचाव करने वाला बयान दे रहे हैं। ऐसे में मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया हैउन्होंने कहा कि ’मैंने लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है’।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अनवर राकांपा के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। 90 के दशक में सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मसला उठाने पर पवार, अनवर और पीए संगमा को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था। इसके बाद इन तीनों नेताओं ने मई 1999 को राकांपा का गठन किया था। हालांकि अनवर ने कांग्रेस वापसी के बारे में अभी कोई स्पष्ट रुख जाहिर नहीं किया है।

यह भी पढ़ें : 539 करोड़ रुपये का फिर एक घोटाला,सीबीआई ने दर्ज किया मामला

अनवर ने कहा, ‘हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राफेल सौदे पर अप्रत्यक्ष तौर से पीएम मोदी को क्लीनचिट दे दी है। जबकि पीएम इस सौदे में पूरी तरह से शामिल थे। विपक्ष इस की जांच जेपीसी से कराने की मांग कर रहा है।  ऐसे में मैं उनके बयान से नाराज हूं।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers