दिल्ली मेट्रो के ‘ब्लू लाइन’ खंड पर तकनीकी खराबी, सेवाएं प्रभावित |

दिल्ली मेट्रो के ‘ब्लू लाइन’ खंड पर तकनीकी खराबी, सेवाएं प्रभावित

दिल्ली मेट्रो के ‘ब्लू लाइन’ खंड पर तकनीकी खराबी, सेवाएं प्रभावित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 5, 2022/6:16 pm IST

नयी दिल्ली, पांच अक्टूबर (भाषा) दिल्ली मेट्रो की ‘ब्लू लाइन’ के अक्षरधाम और मयूर विहार फेज-1 खंड के बीच तकनीकी खराबी के कारण बुधवार को सुबह मेट्रो सेवाएं प्रभावित रहीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक, इस खंड पर जब एक ट्रेन नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की ओर जा रही थी, तभी कुछ तारें क्षतिग्रस्त हो गयीं। तारों की मरम्मत के काम के कारण मेट्रो सेवाएं प्रभावित रहीं।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अधिकारियों ने कहा कि कैटेनरी वायर (हल्के रेल वाहन को बिजली की आपूर्ति के लिए इस्तेमाल होने वाले ओवरहेड तारों की प्रणाली) क्षतिग्रस्त हो गई और इस खंड पर मेट्रो सेवाएं सुबह 6.45 से 9.45 बजे तक तीन घंटे तक प्रभावित रहीं।

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा, ‘‘इस अवधि के दौरान, ब्लू लाइन खंड के द्वारका सेक्टर-21 से यमुना बैंक के बीच नियमित ट्रेन सेवाओं को बहाल रखा गया था। यमुना बैंक और नोएडा सेक्टर-16 के बीच सिंगल लाइन सेवाओं को बनाए रखा गया था क्योंकि क्षतिग्रस्त कैटेनरी वायर का रखरखाव कार्य प्रगति पर था।’’

उन्होंने कहा कि नोएडा सेक्टर-16 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी खंड के लिए भी नियमित ट्रेन सेवाओं को दूसरे लूप में बहाल रखा गया और मरम्मत का काम सुबह 9.45 बजे तक खत्म हो गया।

उन्होंने कहा कि यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने के लिए ब्लू लाइन पर स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणाएं की गयीं।

डीएमआरसी ने भी अपनी सेवाओं में व्यवधान के बारे में यात्रियों को सचेत करने के लिए सुबह करीब 7.15 बजे एक ट्वीट किया था।

डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ‘‘ब्लू लाइन संबंधी जानकारी, द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी/वैशाली की ओर की सेवाओं में विलंब हैं। अन्य सभी लाइन पर सेवाएं सामान्य हैं।’’

‘ब्लू लाइन’ दिल्ली के द्वारका सेक्टर-21 को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेंटर व वैशाली से जोड़ती है।

भाषा रवि कांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)