The car is not an impregnable fort, PM Modi's new ride will keep it safe even in bomb blasts, rain of bullets and gas attacks!

कार नहीं अभेद्य किला, पीएम मोदी की नई सवारी.. बम धमाकों, गोलियों की बारिश और गैस हमले में भी रखेगी सेफ!

The car is not an impregnable fort, PM Modi's new ride will keep it safe even in bomb blasts, rain of bullets and gas attacks!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 29, 2021/2:23 pm IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा अब और अभेद्य हो गई है। पीएम मोदी के काफिले में एक नई बुलेट प्रूफ कार मर्सिडीज-मेबैक एस650 को शामिल किया गया है, जो अत्याधुनिक फीचर्स से लैस है। रिपोर्ट के मुताबिक, इसे रेंज रोवर वोग और टोयोटा लैंड क्रूजर से अपग्रेड किया गया है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

यह कार बम धमाकों और गोलियों की बारिश का भी सामना करने में सक्षम है। इस हाइटेक कार को 2010 एक्सप्लोजन प्रूफ व्हीकल (ईआरवी) रेटिंग भी मिल चुकी है। दावा है कि दो मीटर की दूरी से 15 किलोग्राम के टीएनटी विस्फोट की स्थिति में इसमें बैठने वाले सुरक्षित रहेंगे। इसमें खिड़की के इंटीरियर पर पॉलीकॉर्बोनेट से कोटिंग दी गई है, जबकि गैस हमले के स्थिति में इसके केबिन में अलग से एयर सप्लाई की सुविधा है।

पढ़ें- अनुदेशकों का मानदेय 2 हजार बढ़ाया, रसोइयों को साल में दो बार साड़ी सहित बीमा कवर, योगी सरकार का बड़ा फैसला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मर्सिडीज-मेबैक ने पिछले साल भारत में S600 गार्ड को 10.5 करोड़ रुपये में लॉन्च किया था। वहीं, S650 की कीमत 12 करोड़ रुपये से अधिक हो सकती है। इसमें सिक्योरिटी लेवल किसी प्रोडक्शन कार में दिया गया अब तक का सबसे बेहतर प्रोटेक्शन है।

पढ़ें- ITR सत्यापन की डेट बढ़ी.. आयकर विभाग ने अब फरवरी 2022 तक का वक्त दिया

पीएम मोदी को हाल ही में नई मर्सिडीज-मेबैक एस650 में पहली बार हैदराबाद हाउस में देखा गया था, जब वे भारत की यात्रा पर आए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करने गए थे। इस नई कार को फिर से प्रधानमंत्री के काफिले में देखा गया।

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन की 4 डोज लगवा चुकी महिला संक्रमित, एयरपोर्ट पर रैपिड टेस्ट की जांच में निकली पॉजिटिव

Mercedes-Maybach S650 Guard 6.0-लीटर ट्विन-टर्बो V12 इंजन द्वारा संचालित है जो 516bhp और लगभग 900Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसकी अधिकतम गति सीमा 160 किमी प्रति घंटे तक है।