सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर की रामसेतु को समारक घोषित करने की मांग.

नहीं टूटेगा रामसेतु.. घोषित किया जाएगा राष्ट्रीय स्मारक.. कोर्ट के सामने सरकार ने कही यह बातें

Subramaniam Swamy again demanded to declare Ram Sethu as a monument.

Edited By :   Modified Date:  January 19, 2023 / 05:53 PM IST, Published Date : January 19, 2023/5:53 pm IST

Supreme Court hearing on Ramsetu today.

राम सेतु नहीं तोड़ेगा जाएगा बल्कि उसे राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाएगा। इस दिशा में प्रयास जारी हैं। यह कहना है केंद्र सरकार का। दरअसल सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुनवाई के दौरान केंद्र की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सामने यह बातें कही हैं। केंद्र ने यह भी कहा की जल जहाजों की आवाजाही को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए शुरू की गई सेतु समुद्रम परियोजना से भी रामसेतु को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा।

Read more : मंडप पर ही पंडित जी ने दुल्हन से कही ये बात, सुनकर दूल्हा भी हुआ हैरान

आज रामसेतु को राष्ट्रीय स्मारक की मान्यता देने वाली सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई की गई। इस पर केंद्र ने साफ़ किया की रामसेतु को राष्ट्रीय स्मारक की मान्यता देने की प्रक्रिया जारी हैं।

Read more : ट्रेन की बोगी लॉक कर रेलवे कर्मचारी ने किया10वीं की छात्रा से रेप, माता-पिता की डांट से भागी थी घर से

बता दे की स्वामी ने रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किये जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की हैं। उन्होंने बताया की इस मामले में कोर्ट ने केंद्र को पिछले साल दिसंबर में इस मामले पर हलफनामा दायर करने को कहा था लेकिन अबतक केंद्र ने कोई जवाब प्रस्तुत नहीं किया हैं। इस पर केंद्र की तरफ से सॉलिसिटर जनरल ने कहा की सरकार का हलफनामा तैयार हो रहा है. फरवरी माह के पहले हफ्ते तक इसे कोर्ट में जमा कर दिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें