जेट एयरवेज में सैलरी का संकट, 1 अप्रैल से उड़ान नहीं भरेंगे एक हजार पायलट्स | The crisis of salary in Jet Airways, flights will not fill 1,000 pilots from April 1

जेट एयरवेज में सैलरी का संकट, 1 अप्रैल से उड़ान नहीं भरेंगे एक हजार पायलट्स

जेट एयरवेज में सैलरी का संकट, 1 अप्रैल से उड़ान नहीं भरेंगे एक हजार पायलट्स

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : March 30, 2019/9:25 am IST

नई दिल्ली। जेट एयरवेज में सैलरी नहीं मिलने से नाराज एक हजार पायलट्स एक अप्रैल से उड़ान नहीं भरेंगे। वेतन नहीं मिलने से नाराज पायलट्स ने फैसला किया है। जेट में कुल 1600 पायलट्स हैं। इनमें से ग्यारह सौ पायलट्स एनएजी से जुड़े हैं। एनएजी के हवाले से 31 मार्च तक पायलटों को बकाया वेतन नहीं मिला है। एनएजी की माने तो रिवाइवल प्लान पर स्थिति साफ नहीं हुई तो वो एक अप्रैल से विमान नहीं उड़ाएंगे।

पढ़ें- लेडी ड्रग इंस्पेक्टर पर दागी चार गोलियां, खुद को भी मारी गोली, दोनों की मौत…..

29 मार्च तक बैंक से जेट को फंड मिलने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वेतन भुगतान को लेकर अब तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है जिसके चलते पायलट्स ने उड़ान नहीं भरने का फैसला किया है। बकाया सैलरी के लिए पायलट्स अब कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

पढ़ें- पुलिस के उड़ गए होश, जब तीन वाहन से मिले करीब 10 करोड़ कैश, आयकर वि..

गौरतलब है नरेश गोयल और उनकी पत्नी के जेट एयरलाइन बोर्ड से इस्तीफा देने के बाद बैंक जेट को 1,500 करोड़ रुपए देने को तैयार हो गए। इसके तहत कर्ज रिस्ट्रक्चरिंग योजना की सहमति बनी थी। लेकिन इसके बाद भी फंड स्वीकृति नहीं हुआ जिससे पायलट्स में नाराजगी है।