बीच सड़क धू-धू कर जलने लगा इस कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर.. वायरल हो रहा वीडियो

बीच सड़क धू-धू कर जलने लगा इलेक्ट्रिक स्कूटर.. वायरल हो रहा वीडियो

बीच सड़क धू-धू कर जलने लगा इस कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर.. वायरल हो रहा वीडियो

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : March 27, 2022/9:55 am IST

The electric scooter Video viral : पुणे। पॉपुलर कंपनी ओला का ई- स्‍कूटर धू- धू कर जलता हुआ दिखाई दे रहा है। बीच सड़कर पर यह स्‍कूटर खड़ी है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो शनिवार का है, जो पुणे के लोहेगांव इलाके का है। वीडियो में दिखाई दे रही इलेक्ट्रिक स्‍कूटर ओला एस1 प्रो है।

पढ़ें- इंस्टा पर ऐसा क्या देख लिया.. युवती को पोर्न स्टार से हो गया प्यार.. अब कर ली शादी

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ओला एस वन में आग लिथियम-आयन बैटरी के क्षतिग्रस्त होने या फिर शॉर्ट सर्किट होने पर लग सकती है। हालाकि अभी इसपर जांच की जा रही है कि आखिर किस वजह से ओला ई- स्‍कूटर में आग लगी है।

पढ़ें- यूपी के 45 नए मंत्रियों में से 22 पर आपराधिक मामले दर्ज, ज्यादातर पर गंभीर आरोप, ADR का खुलासा

एक्‍सपर्ट का मानना है कि लिथियम आयन बैटरी में लगी आग को बुझाना मुश्किल साबित होता है। पानी के संपर्क में आने पर यह तुरंत हाइड्रोजन गैस और लिथियम-हाइड्रॉक्साइड पैदा करता है। लिथियम-हाइड्रॉक्साइड अत्‍यधिक ज्‍वलनशील होने के कारण समस्‍या आ सकती है।

पढ़ें- जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां चेक करे रिजल्ट

कंपनी का क्‍या है कहना
कंपनी ने ई- स्‍कूटर में आग लगने की घटना की पुष्टि की है। कंपनी ने कहा कि उसे पुणे में ओला एस1 प्रो में आग लगने की जानकारी है और वह आग के कारणों की जांच कर रही है। ओला ने यह भी दावा किया कि ग्राहक “बिल्कुल सुरक्षित” हैं। जहां तक ​​आग की घटना का सवाल है, ओला ने कहा कि वह आने वाले दिनों में और अपडेट साझा करेगी और उचित कार्रवाई करेगी

पढ़ें- ONGC Recruitment 2022: ओएनजीसी में भर्ती, सैलरी- 60,000- 1,80,000/हर महीने+हर साल 3% इन्क्रीमेंट

क्‍या पड़ेगा असर
बता दें कि ओला S1 में 2.97 kWh बैटरी मिलती है जबकि S1 प्रो में 3.98kWh बैटरी मिलती है। कारण जो भी हो, इस तरह से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगना निश्चित रूप से एक डरावनी घटना है और भविष्य के उन खरीदारों को डराएगी जो इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद पर विचार करना चाहते हैं। खासकर ओला खरीदने वाले ग्राहक और सतर्क हो सकते हैं।