the havoc of poisonous liquor in this state, so many people have died so far

गुजरात के बाद इस प्रदेश में जहरीली शराब का कहर, अब तक इतने लोगों की हो चुकी है मौत

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 5, 2022/12:20 pm IST

death by alcohol : छपरा- एक ओर जहां गुजरात में जहरीली शराब का कहर फैला था वहीं दूसरी ओर बिहार के छपरा में जहरीली शराब लोगों के लिए आफत बनती जा रही है। वैसे तो सरकार ने पूरे बिहार में शराब बैन कर रखी है लेकिन अवैध रूप से चल रहा शराब का व्यापार लोगों की जान ले रहा है। छपरा में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 08 तक पहुंच गई है। वही कुल 12 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। जहरीली शराब पीने की वजह से तबीयत बिगडने के बाद बुधवार को कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां अब तक आठ लोगों की जान चली गई है। वहीं कई लोगों का ईलाज जारी है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : DRDO ने किया लेजर गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण, रक्षा मंत्रालय ने कही ये बात

death by alcohol : जानकारी अुनसार घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची थी जहां जांच कर पाया गया कि लोगों ने अलग-अलग जगहों पर जहरीली शराब पी और अपने घर आ गए। बुुधवार की रात उनकी तबियत खराब हो गई और उन्हे ईलाज के लिए छपरा में अस्पताल में लाया गया जिसके बाद छपरा से ईलाज के लिए राजधानी पटना ले गए।

read more : यहां के कचरे में दबी है 2000 करोड़ की हार्ड ड्राइव, बाहर निकालने इस शख्स ने लगाया ये दिमाग

शराब बंद के बाद भी कहां से आ रही शराब

death by alcohol : इस मामले में पुलिस कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर ही रही थी।  तभी जिले से दूसरी घटना सामने आई है। दरअसल, बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है लेकिन इसके बावजूद प्रदेश में अंदरखाने शराब की बिक्री होती है। इसमें कई बार लोग जहरीली शराब का सेवन भी कर लेते हैं जिसके चलते उनकी जान चली जाती है। शराबबंदी के बाद से प्रदेश में कई ऐसे मामले सामने आ चूके हैं। आए दिन जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौत हो रही हैं। ऐसे में अवैध शराब की बिक्री पर रोक को लेकर सरकार और पुलिस प्रशासन के तमाम दावे खोखले साबित हो रहे हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें