Hard drive worth 2000 crores is buried in the garbage here, this

यहां के कचरे में दबी है 2000 करोड़ की हार्ड ड्राइव, बाहर निकालने इस शख्स ने लगाया ये दिमाग

यूनाइटेड किंगडम (UK) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक शख्स ने 9 साल पहले साल 2013 में कूड़े में एक हार्ड ड्राइव (Hard Drive) को फेंक दिया था। जिसमें बिटकॉइन (Bitcoin) को स्टोर किया गया था। उस हार्ड ड्राइव में स्टोर बिटकॉइन की कीमत इस वक्त 261 मिलियन डॉलर यानी 2 हजार करोड़ से ज्यादा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 5, 2022/11:23 am IST

James Howells Bitcoin Story: यूनाइटेड किंगडम (UK) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक शख्स ने 9 साल पहले साल 2013 में कूड़े में एक हार्ड ड्राइव (Hard Drive) को फेंक दिया था। जिसमें बिटकॉइन (Bitcoin) को स्टोर किया गया था। उस हार्ड ड्राइव में स्टोर बिटकॉइन की कीमत इस वक्त 261 मिलियन डॉलर यानी 2 हजार करोड़ से ज्यादा है। बता दें कि बिटकॉइन स्टोर की गई हार्ड ड्राइव को कूड़ेदान में फेंकने वाले शख्स का नाम जेम्स हॉवेल्स (James Howells) है। जेम्स ने साल 2009 में हार्ड ड्राइव में बिटकॉइन को स्टोर किया था। हालांकि कूड़ेदान में हार्ड ड्राइव को फेंकते वक्त उनको इस बात का अंदाजा नहीं था कि भविष्य में बिटकॉइन की कीमत इतनी ज्यादा हो सकती है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More:सरकारी नौकरीः यहां आयुर्वेदिक चिकित्सकां के लिए 611 पदों पर सीधी भर्ती ऐसे कर सकते हैं आवेदन

कूड़े के ढेर में दबी हार्ड ड्राइव

न्यूज़ डॉट कॉम डॉट एयू में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, कूड़े के ढेर में हार्ड ड्राइव के दफन होने के मामला यूनाइटेड किंगडम के न्यूपोर्ट (Newport) का है। जेम्स हॉवेल्स ने तय किया है कि वो कूड़े के ढेर में दबी अपनी हार्ड ड्राइव को रोबोट डॉग (Robot Dog) की मदद से खोज निकालेंगे।

Read More:राजधानी समेत इन संभागों और जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

हार्ड ड्राइव को खोजने में आएगा इतना खर्च

बता दें कि जेम्स हॉवेल्स पेशे से एक आईटी इंजीनियर (IT Engineer) हैं। जेम्स हॉवेल्स कूड़े के ढेर में दफन हार्ड ड्राइव को खोजने के लिए 150 करोड़ से ज्यादा रुपये खर्च करने का प्लान बना लिया है। जेम्स नासा के रोबोट डॉग की मदद से कूड़े के ढेर में छिपी अपनी हार्ड ड्राइव ढूढेंगे।

Read More:10 साल के बच्चे ने खुद के किडनैपिंग की रची कहानी, वजह जानकर चौंक जायेंगे आप 

कूड़े के ढेर से ऐसे खोजी जाएगी हार्ड ड्राइव

जेम्स हॉवेल्स ने कहा है कि यह एक पेशेवर ऑपरेशन होगा। लैंडफिल (Landfill) में हार्ड ड्राइव को खोजा जाएगा। नासा इस तरह का ऑपरेशन पहले भी कर चुका है, जब AI फर्म की मदद से साल 2003 में कोलंबिया में एक हार्ड ड्राइव को स्पेस शटल डिजास्टर से रिकवर किया गया था।

Read More:गड़बड़ी मिलने पर CMHO के सख्त निर्देश, इन अस्पतालों में नए मरीज भर्ती कराने पर लगाई रोक 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें