The minister will visit all the districts for the prevention of lumpi virus

लम्पी वायरस की रोकथाम के लिए सभी जिलों का दौरा करेंगे मंत्री, इस राज्य के सीएम ने दिए निर्देश

prevention of lumpi virus : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश के कई जिलों के पशुओं में लम्पी चर्म रोग का संक्रमण

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 6, 2022/12:34 am IST

जयपुर : prevention of lumpi virus : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश के कई जिलों के पशुओं में लम्पी चर्म रोग का संक्रमण तेजी से फैला है, लेकिन जल्द ही इस पर नियंत्रण पा लिया जाएगा। गहलोत ने जिला प्रभारी मंत्रियों को अपने-अपने जिलों में जाकर स्थिति जानने और आमजन को जागरूक करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े : Commonwealth Games 2022 : बजरंग और साक्षी के बाद दीपक पूनिया ने भी दिखाया जलवा, पकिस्तान के पहलवान को हराकर अपने नाम किया गोल्ड 

पशुपालकों, किसानों, दुग्ध विक्रेताओं, गौशाला संचालकों को करे जागरूक

prevention of lumpi virus :  उन्होंने प्रभावित जिलों के जनप्रनिधियों से कहा कि वे स्थानीय पशुपालकों, किसानों, दुग्ध विक्रेताओं, गौशाला संचालकों के साथ बैठकें कर उन्हें जागरूक करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा दवाइयों, चिकित्सकों, एंबुलेंस सहित अन्य आवश्यकताओं के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा, “सभी के सहयोग से हम इस संक्रमण से भी निजात पा सकेंगे।”

यह भी पढ़े : रश्मिका मंदाना ने इस एक्टर से कर ली थी सगाई, इस वजह से तोड़ा रिश्ता 

सीएम ने की लम्पी चर्म रोग की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक

prevention of lumpi virus :  गहलोत ने शुक्रवार को दिल्ली के बीकानेर हाउस से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए लम्पी चर्म रोग की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा “रोकथाम के लिए विधायक, महापौर, जिला प्रमुख, प्रधान, सरंपचों सहित सभी जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। वे अपने क्षेत्रों में दौरा करके पशुपालकों को जागरूक करें।” उन्होंने कहा कि जिस तरह कोरोना काल में विधायकों ने अपनी विधायक निधी से सहायता राशि दी थी, उसी तरह वे अब भी रकम जारी करें।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers