पाकिस्तानी दुल्हन के लिए करना पड़ सकता है और इंतजार, सीमा पर तनातनी के बीच स्थगित हुई शादी | The Pakistani bride can have to do and wait Tensions on the border, suspended marriage

पाकिस्तानी दुल्हन के लिए करना पड़ सकता है और इंतजार, सीमा पर तनातनी के बीच स्थगित हुई शादी

पाकिस्तानी दुल्हन के लिए करना पड़ सकता है और इंतजार, सीमा पर तनातनी के बीच स्थगित हुई शादी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : March 5, 2019/12:09 pm IST

नई दिल्ली । पुलवामा हमले के बाद भारत -पाकिस्तान के बीच तनातनी जारी है। पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर हर रोज सीज फायर का उल्लघन किया जा रहा है। भारत भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। युध्द के हालातों के बीच भारत और पाकिस्तान में रहने वाले लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि इसी महीने 8 मार्च को राजस्थान के बाड़मेर जिले से एक बारात पाकिस्तान जाने वाली थी लेकिन वर्तमान हालातों को देखते हुए यह शादी स्थगित करनी पड़ी है। महेंद्र सिंह ने अपनी शादी के लिए पिछले 1 महीने से पूरी तैयारी कर ली थी, दुल्हन के लिए कपड़े भी खरीद लिए थे लेकिन अब हालातों को देखते हुए बारात पाकिस्तान नहीं जा पाएगी । पिछले कई दिनों से घर में खुशियां का माहौल अब मायूसी में तब्दील हो गया है।

ये भी पढ़ें- पुलावाम हमले को लेकर शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, कही ये बड़ी बात

भारत-पाकिस्तान के बीच भले ही दुश्मनी हो, बॉर्डर पर तनातनी हो लेकिन आज भी दोनों मुल्कों के लोगों में आपसी रिश्तेदारी कायम है। भारत की सानिया यदि पाकिस्तान के शोएब मलिक का हाथ थाम चुकी हैं तो भारत के महेंद्र सिंह भी पाकिस्तान की बेटी को अपना बनाने का ख्वाब संजोए हैं। दरअसल राजस्थान के बाड़मेर गिराब इलाके के महेंद्र सिंह राठौड़ की बारात पाकिस्तान के अमरकोट जाने वाली थी लेकिन इस बीच भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बन गई। भारत पाकिस्तान के बीच युध्द के हालात देखते हुए इस बहुप्रतीक्षित शादी को स्थगित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- कार्तिक पर हुई शिव की कृपा, तीसरी मंजिल से गिरा, हाइटेंशन तार में उलझा फिर भी नहीं आई

भारत के महेंद्र सिंह का रिश्ता पाकिस्तान के अमरकोट प्रांत के गांव में सिंह सोढ़ा की बेटी से तय हुआ था । 8 मार्च को शादी की तारीख तय होने के बाद पिछले शुक्रवार को थार एक्सप्रेस से बारात लेकर पाकिस्तान को रवाना होना था। दूल्हे महेंद्र सिंह के अनुसार उसने अपनी शादी की पूरी तैयारी कर ली थी । दूल्हे को पाकिस्तान से आने वाली अपनी बहू का बेसब्री से इंतजार था, लेकिन अचानक ही बदले हालातों ने उसकी शादी को स्थगित कर दिया जिसके चलते वह थोड़ा मायूस है। हालांकि वह चाहता है कि दोनों मुल्कों के बीच फिर से शांति और अमन कायम हो।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Amid border tensions, Indian man-Pakistani girl&#39;s wedding called off<br><br>Read <a href=”https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw”>@ANI</a> Story | <a href=”https://t.co/6QFWb9dvuK”>https://t.co/6QFWb9dvuK</a> <a href=”https://t.co/yRwxJpyV0H”>pic.twitter.com/yRwxJpyV0H</a></p>&mdash; ANI Digital (@ani_digital) <a href=”https://twitter.com/ani_digital/status/1102892157034221569?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 5, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>