Indian Plane Crash Latest Update

Indian Plane Crash Latest Update : अफगानिस्तान में क्रैश हुआ विमान भारतीय नहीं, इस कारण से हुआ ये हादसा

Indian Plane Crash Latest Update: बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां मॉस्को जा रहा प्लेन रविवार को अफगानिस्तान में क्रैश हो गया।

Edited By :   Modified Date:  January 21, 2024 / 01:44 PM IST, Published Date : January 21, 2024/1:44 pm IST

Indian Plane Crash Latest Update : नई दिल्ली। इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां मॉस्को जा रहा प्लेन रविवार को अफगानिस्तान में क्रैश हो गया। ये अफगानिस्तान के रास्ते रूस जा रहा था। पाकिस्तानी मीडिया हाउस समा के मुताबिक हादसा अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में हुआ है।

read more : Ayodhya Par Akraman Ka Itihas : कौन थी अयोध्या की रानी जयराज कुमारी? जिन्होंने राम मंदिर बचाने के लिए अपनी नारियों की सेना के साथ मुगलों को किया था परास्त.. 

Indian Plane Crash Latest Update : बता दें कि बदख्शां प्रांत के पुलिस कमांड ने बताया कि प्लेन कल रात रडार से गायब हो गया था। इसके बाद ये जिबाक जिले के पर्वतीय इलाके में क्रैश हो गया। विमान में कितने यात्री थे, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जो विमान बदख्शां प्रांत के कुरान-मुंजन और ज़िबक जिलों के साथ तोपखाना के पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह मोरक्कन पंजीकृत डीएफ 10 विमान था।

अफगानिस्तान मीडिया ने शुरू में जानकारी दी कि मास्को जा रहा भारत का एक विमान क्रैश हो गया है। बाद में डीजीसीए अधिकारी ने पुष्टि की है कि यह भारतीय विमान नहीं है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जो विमान बदख्शां प्रांत के कुरान-मुंजन और ज़िबक जिलों के साथ तोपखाना के पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह मोरक्कन पंजीकृत डीएफ 10 विमान था। डीजीसीए अधिकारी के अनुसार टोलो न्यूज के हवाले से गलत जानकारी वाले पहले ट्वीट को हटाया जा रहा है। बात दें कि अफगानिस्तान में अभी जो दुर्भाग्यपूर्ण विमान दुर्घटना हुई है, वह न तो भारतीय अनुसूचित विमान है और न ही गैर अनुसूचित (एनएसओपी)/चार्टर विमान है। यह मोरक्कन पंजीकृत छोटा विमान है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे