The police kept beating the person with a stick in his lap.. the child kept on crying.. the father kept saying

गोद में बच्चा लिए शख्स को डंडे से पीटती रही पुलिस.. बिलखता रहा बच्चा.. पिता कहता रहा.. बच्चे को लग जाएगी सर.. फिर भी नहीं सुनी

The police kept beating the person with a stick in his lap.. the child kept on crying.. the father kept saying

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : December 10, 2021/10:39 am IST

कानपुर, यूपी। सोशल मीडिया पर कानपुर देहात से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी एक शख्स को बेरहमी से पीट रहा है। युवक की गोद में एक बच्चा जोर-जोर से चिल्ला रहा है। वीडियो में कहते सुना जा सकता है कि साहब, मत मारिये, बच्चे को लग जाएगा।

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

पढ़ें- वीरों को अंतिम विदाई, बरार स्क्वायर में ब्रिगेडियर लिड्डर को एनएसए और रक्षा मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

दरअसल कानपुर देहात में जिला अस्पताल में मेडिकल कॉलेज निर्माण के चलते सरकारी आवासों के आसपास गंदगी, जलभराव व वाहनों की आवाजाही से सड़कों की बदहाल हालत पर कर्मचारी अपना विरोध जता रहे थे। इस दौरान जिला अस्पताल में हो रहे अवैध खनन से गुस्साए डॉक्टर व कर्मचारियों ने 9 दिसंबर को ओपीडी बंद कर गेट पर ही धरने पर बैठ गए।

पढ़ें- CDS जनरल बिपिन रावत को राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि, सुबह 11 बजे दिल्ली वाले घर में अंतिम दर्शन, बरार स्क्वॉयर में अंतिम संस्कार 

इस दौरान पुलिसकर्मियों और धरने पर बैठे लोगों के बीच हाथापाई की भी नौबत आ गई। आरोप है कि हड़ताल का नेतृत्व कर रहे कर्मी रजनीश शुक्ला ने अकबरपुर कोतवाल वीके मिश्रा का अंगूठा चबा लिया। जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया।

पढ़ें- इंदौर एयरपोर्ट पर अब 3150 रुपए में होगा कोरोना टेस्ट, रॉयल्टी को किया गया खत्म

इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए कांग्रेसी नेता श्रीनिवास बीवी ने योगी सरकार और यूपी पुलिस पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा, “योगी जी, इस मासूम की चीखें आपको सोने कैसे दे रही है?”

पढ़ें- Tata Safari हो गई महंगी.. इतने बढ़ाए गए इन वैरिएंट के दाम.. टाटा मोटर्स ने दी जानकारी

पुलिस की तरफ से ट्वीट में कहा गया है, “प्रदर्शनकारियों द्वारा अस्पताल की ओपीडी सेवाएं बंद करने के कारण सीएमएस के अनुरोध पर अस्पताल की सेवाओं को सुचारू रूप से चलवाने के लि पुलिस द्वारा प्रयास किया गया जिस दौरान पुलिस से अभद्रता की गई। उग्र प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के दौरान दुखद घटना घटित हुई जो आपत्तिजनक है।”

पढ़ें- हेलीकॉप्टर में धमाके के बाद जिंदा थे CDS रावत, मांगा था पानी, चश्मदीद का दावा

इस वीडियो को लेकर जब बवाल बढ़ा तो यूपी पुलिस ने सफाई में कहा, “जनपद कानपुर देहात में एक बच्चे को गोद में लिए हुए व्यक्ति पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किये जाने के प्रकरण को अत्यंत गम्भीरता से लेते हुए ADG जोन कानपुर को प्रकरण की तत्काल जांच करवाकर दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।