The President will go to London on this day

इस दिन लंदन जाएंगी राष्ट्रपति, ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में होंगी शामिल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन जाएंगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 14, 2022/4:43 pm IST

President Draupadi Murmu will visit London : नई दिल्ली – राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन जाएंगी। 17 से 19 सितंबर तक लंदन में होने वाले महारानी के अंतिम संस्कार में भारत सरकार की ओर से राष्ट्रपति ही श्रद्धांजलि अर्पित करेंगी। महारानी का अंतिम संस्कार 19 सितंबर को वेस्टमिंस्टर एब्बे में होगा।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : CM का बड़ा ऐलान! अगर चाहिए बिजली सब्सिडी तो करें इस नंबर पर मिस्ड कॉल,जानें कैसे मिलेगी सब्सिडी 

President Draupadi Murmu will visit London : बता दें कि महारानी एलिज़ाबेथ द्वितीय का 8 सितंबर को देहावसान हो गया था। राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी और विदेशमंत्री एस. जयशंकर 12 सितंबर को ब्रिटिश उच्चायोग जाकर उन्हें श्रद्धांजलि देकर आए थे। भारत ने रविवार 11 सितंबर को एक दिन का राजकीय शोक भी घोषित किया था।

read more : इस प्रदेश में “भगवा” रंग में रंगा कांग्रेस दफ्तर, सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद पार्टी ने उठाया ऐसा कदम

President Draupadi Murmu will visit London : महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 70 वर्षों के शासनकाल में, भारत-ब्रिटेन के संबंध अत्यधिक विकसित, फले-फूले और मजबूत हुए हैं। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उन्होंने राष्ट्रमंडल के प्रमुख के रूप में दुनिया भर के लाखों लोगों के कल्याण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जानकारी के मुताबिक, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में सैकड़ों राष्ट्राध्यक्षों के शामिल होने की उम्मीद है। ब्रिटेन में इस दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी महारानी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। इनके अलावा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भी लंदन आएंगे।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें