The sudden health of the President here,the team of doctors deployed

यहां के राष्ट्रपति की अचानक बिगड़ी तबियत, आधी रात इलाज के लिए तैनात हुई डॉक्टरों की टीम

यहां के राष्ट्रपति की अचानक बिगड़ी तबियत, आधी रात इलाज के लिए तैनात हुई डॉक्टरों की टीम The sudden health of the President here

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : July 28, 2022/7:32 am IST

President: मॉस्को। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेहत एक बार फिर चर्चा में है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शनिवार को पुतिन की तबीयत अचानक खराब हो गई थी। जिसके बाद डॉक्टरों की कई टीमों को पुतिन के इलाज के लिए तैनात किया गया था। हालांकि, इस घटना की क्रेमलिन की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Read more: सुबह-सुबह ताज़गी भर देती है कॉफी… फायदा है या नुकसान, इस रिपोर्ट में जानें ये सच्चाई 

रिपोर्ट में बताया गया है कि पुतिन ने मतली आने और उल्टी की शिकायत की थी। इसके बाद उन्हें तत्काल चिकित्सा देखभाल के लिए मॉस्को के टॉप डॉक्टरों की दो टीमों को तैनात किया गया था। पहले भी पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर कई दावे किए जा चुके हैं। हालांकि अमेरिकी खुफिया एजेंसी के प्रमुख विलियम बर्न्स ने चंद दिनों पहले ही उन्हें पूरी तरह से फिट बताया था।

President: जनरल एसवीआर चैनल के अनुसार, 69 साल के पुतिन की मेडिकल टीम को शनिवार तड़के राष्ट्रपति भवन में बुलाया गया था। यह टीम पुतिन की हालत में सुधार होने तक लगभग 3 घंटे क्रेमलिन में ही गुजारे। चैनल ने कहा कि यह घटना शुक्रवार 22 जुलाई से शनिवार 23 जुलाई की रात की है। लगभग 1 बजे, उनके आवास पर ड्यूटी पर मौजूद चिकित्साकर्मियों को राष्ट्रपति पुतिन के कमरे में बुलाया गया। बीस मिनट बाद, पुतिन के इलाज में पहले से मौजूद चिकित्सकों के अलावा डॉक्टरों की एक अतिरिक्त टीम को बुलाया गया।

Read more: आज का राशिफल: आज है सावन की अमावस्या तिथि, जाने मेष से लेकर मीन का हाल..

बता दें कि रूस और अमेरिका के बीच 24 फरवरी से ही युद्ध जारी है। यूक्रेन में रूस के हमले की वजह से दुनियाभर में कई दिक्कतें पेश आ रही हैं। अमेरिका और कई यूरोपीय देश रूस पर प्रतिबंध भी लगा चुके हैं। यूक्रेन भी युद्ध में पीछे हटने को तैयार नहीं है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers