Delhi Heat Wave: आग उगल रहा सूरज, राजधानी में पारा 52 के पार, पूरे देश का टूटा रिकॉर्ड | Delhi Heat Wave

Delhi Heat Wave: आग उगल रहा सूरज, राजधानी में पारा 52 के पार, पूरे देश का टूटा रिकॉर्ड

Delhi Heat Wave: देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी से लोगों की हालत खराब हो गई है। सुबह 11 बजते ही गर्मी इस कदर सताने लगती है

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2024 / 06:11 PM IST, Published Date : May 29, 2024/6:11 pm IST

नई दिल्ली: Delhi Heat Wave देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी से लोगों की हालत खराब हो गई है। सुबह 11 बजते ही गर्मी इस कदर सताने लगती है कि लोगों को घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। देश की राजधानी दिल्ली में तापमान 52 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस के पार पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के मुंगेशपुर में अधिकतम तापमान 52.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा कई अन्य इलाकों में तापमान 50 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है।

Read More: Israel Hamas War Update: इजरायल ने राफा पर बरसाए अनगिनत बम, हवाई हमले में 37 नागरिकों की मौत…

Delhi Heat Wave यह इस इलाके का अब तक का सबसे अधिकतम तापमान है। हालांकि, दिल्ली का अधिकतम तापमान इससे कम बताया जा रहा है। इसे सामान्य तापमान नहीं कहा जा सकता है। यह ज्यादा गर्मी वाला महीना है। सामान्य से 7 से 8 डिग्री ज्यादा तापमान दिल्ली में चल रहा है, तो सामान्य इसे किसी भी नजरिए से नहीं कहा जा सकता। ऐसा कहना गलत है कि गर्मियों के मौसम में इस तरह का तापमान रहता है।

Read More: Jitu Patwari Tweet : मौत का खूनी खेल खत्म होने के बाद आपका जाना निर्रथक है..! PCC चीफ जीतू पटवारी ने सीएम मोहन यादव पर साधा निशाना, कही ये बात 

अब तक राजस्थान के नाम था रिकॉर्ड

आपको बता दें कि इससे पहले अब तक सबसे अधिक तापमान का रिकॉर्ड राजस्थान में था। राजस्थान के फलौदी में 2016 में 51 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जोकि देश का अब तक का सबसे ऊंचा तापमान था। इससे पहले राजस्थान के अलवर में 1956 में 50.6 तक पारा पहुंचा था।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp