रद्दी समझकर जिसे फेंका था कूड़ेदान में, उसी टिकट से करोड़पति बन गया सब्जी वाला | The trash was turned into a millionaire with the same ticket, which was thrown in the dustbin as a waste

रद्दी समझकर जिसे फेंका था कूड़ेदान में, उसी टिकट से करोड़पति बन गया सब्जी वाला

रद्दी समझकर जिसे फेंका था कूड़ेदान में, उसी टिकट से करोड़पति बन गया सब्जी वाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 6, 2020/1:51 pm IST

कोलकाता। एक ठेले पर सब्जी बेचने वाले ने उस टिकट पर एक करोड़ का इनाम जीत लिया, जिसे उसने कूड़े में फेंक दिया था, सब्जी विक्रेता ने लॉटरी के कुछ टिकट खरीदे थे, इसके बाद उसका लॉटरी में इनाम भी निकल आया लेकिन उसको लगा कि वह इनाम नहीं जीत पाया, इसके बाद उसने अपने टिकट कूड़ेदान में फेंक दिए थे। लेकिन बाद में उसे जानकारी मिली कि उसे एक टिकट पर 1 करोड़ रुपये का इनाम मिला है।

ये भी पढ़ें: प्यार में पागल आशिक ने गर्लफ्रेंड को जंगल में जिंदा जलाया, फिर शव के किए टुकड…

सब्जी बेचने वाले का नाम सादिक है और वह कोलकाता के दमदम इलाके में ठेले पर सब्जी बेचता है, सादिक ने अपनी पत्नी के साथ नए साल के एक दिन पहले लॉटरी के पांच टिकट खरीदे थे, 2 जनवरी को लॉटरी के इनामों का ऐलान हुआ तो उसे बताया गया कि इनाम नहीं मिला है ।

ये भी पढ़ें: आधार कार्ड के इन नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, अब जन्मतिथि, जेंडर और न…

सादिक ने इसके बाद अपना टिकट कूड़ेदान फेंक दिया, लेकिन अगले दिन सादिक को जिन्होंने लॉटरी बेचा था, उन्हीं दोस्तों ने बताया कि उसे 1 करोड़ का इनाम मिला है, इसके बाद सादिक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सादिक अपने घर पहुंचा और अपनी पत्नी के साथ टिकट ढूंढने में लग गए, आखिरकार घर के कूड़ेदान में ही उन्होंने वो टिकट मिल गया।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा में तोड़फोड़, मुख्य आरोपी को …

दिलचस्प बात यह है कि कूड़ेदान में सादिक ने पांच टिकट फेंक दिए थे और उनमें से एक पर 1 करोड़ और शेष चार टिकटों पर 1-1 लाख रुपये का इनाम निकला, इसके बाद पूरा परिवार खुश हो गया और सभी मिलकर आगे के लिए प्लान करने लगे। सादिक और अमीना ने अपने बच्चों के लिए एक एसयूवी बुक कराई है। अमीना ने बताया कि लॉटरी के इन पैसों से उनका जीवन बदल जाएगा। वे अपने बच्चे को अच्छे स्कूल में भेजेंगे।

ये भी पढ़ें: #JNUViolence पर बोले अनिल कपूर, कहा- मैं पूरी रात उसके बारे में सोच…