The weather will change again, there will be heavy rain in these areas

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन इलाकों में होगी भारी बारिश, यहां बर्फबारी की भी चेतावनी जारी

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन इलाकों में होगी भारी बारिश, The weather will change again, there will be heavy rain in these areas

Edited By :   Modified Date:  January 21, 2023 / 09:16 PM IST, Published Date : January 21, 2023/8:47 pm IST

शिमला : The weather will change again भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने हिमाचल प्रदेश के मध्यम और ऊंचे पहाड़ों के लिए 24 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी तथा मैदानी और निचले पर्वतों के लिए गरज के साथ छीटें पड़ने और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

Read More : प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा के साथ स्टेडियम पहुंचे सीएम भूपेश, दर्शकों के साथ उठाया वन डे मैच का आनंद 

The weather will change again आईएमडी ने कहा कि चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, शिमला, लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिलों में भारी बारिश और हिमपात की संभावना है। इसने 25 जनवरी तक निचली पहाड़ियों में हल्की से मध्यम बारिश और मध्यम और ऊंची पहाड़ियों में हल्की से मध्यम बर्फबारी का भी पूर्वानुमान जताया है।

Read More : बड़ा हादसाः मिल की छत और दीवार गिरी, दबने से 4 मजदूरों की मौके पर मौत 

इस बीच, मनाली में शनिवार को 12 सेंटीमीटर (सेमी), गोंडला में 11 सेमी, डलहौजी में आठ सेमी, कल्पा में सात सेमी, तिस्सा, पूह और हंसा में पांच-पांच सेमी बर्फबारी दर्ज की गई। अधिकारियों ने कहा कि बर्फबारी के कारण कम से कम 328 सड़कों को बंद किया गया है जिनमें लाहौल-स्पीति जिले की 182, कुल्लू की 55, शिमला की 32, किन्नौर की 29, मंडी की 17, चंबा की 11 और कांगड़ा जिले की दो सड़कें शामिल हैं।

Read More : मैं इससे शादी नहीं कर सकती… भरी मंडप में दुल्हन ने शादी से किया इंकार, मायूस होकर लौटी बारात 

‘टूरिज़्म इंडस्ट्री स्टेकहॉल्डर्स एसोसिएशन’ के प्रमुख एम.के. सेठी ने बताया कि सप्ताहांत पर बर्फबारी के बाद राजधानी शिमला के होटलों में 70 फीसदी तक कमरे बुक हो गए हैं।