There may be a big announcement on Congress President, CWC meeting will be held soon

कांग्रेस अध्यक्ष पर हो सकता है बड़ा ऐलान, CWC की बैठक होगी जल्द

There may be a big announcement on Congress President, CWC meeting will be held soon

:   November 29, 2022 / 08:54 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा था कि CWC बैठक अगले सप्ताह बुलाई जाएगी। उन्होंने कहा, ‘हां, संगठनात्मक चुनाव और देश के हो रही सियासी घटनाक्रमों को लेकर चर्चा की जा सकती है.’ पार्टी के कई बड़े नेता शीर्ष नेतृत्व को लेकर सवाल उठा चुके हैं।

पढ़ें- नासा करने वाला है विशालकाय एस्टेरॉयड पर स्पेसक्राफ्ट से हमला, तारीख का ऐलान.. धरती को है बचाना

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बैठक में अध्यक्ष पद को लेकर भी बड़ी चर्चा हो सकती है. पार्टी में कोरोना वायरस महामारी के चलते लंबे समय से अध्यक्ष का चुनाव टल रहा है।

पढ़ें- सीडेक प्रमाण पत्र की अनिवार्यता खत्म, कोरोना मृतकों के परिजनों को इसके बिना भी मिलेगा अनुदान

G-23 के सदस्य और कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर CWC मीटिंग की मांग की थी. इसके अलावा उनके साथी और कपिल सिब्बल ने कहा था, ‘फिलहाल, हमारी पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है.’ उनके इस बयान के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया था।

पढे़ं- कॉलेजों में दाखिले का आज आखिरी मौका, पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर सीटें हो रही आवंटित

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके घर के बाहर प्रदर्शन भी किया था. AICC के महासचिव अजय माकन ने कहा था कि जिस संगठन ने सिब्बल को पहचान दी, उन्हें इस तरह इसका अपमान नहीं करना चाहिए था।

पढ़ें- UPSC प्रीलिम्स एग्जाम 10 अक्टूबर को, दो पाली में होगी परीक्षा, मोबाइल, स्मार्ट वॉच, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाना प्रतिबंधित 

खास बात यह है कि कांग्रेस की बैठक ऐसे समय में आयोजित होने जा रही है कि जब पंजाब और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में नेताओं के बीच असंतोष बना हुआ है. ‘G-23’ ने भी कमेटी की मीटिंग की मांग के साथ पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था. उम्मीद की जा रही है कि सियासी अस्थिरता, नेताओं की नाराजगी और अध्यक्ष पद जैसे मुद्दों को लेकर बैठक में जमकर हंगामा हो सकता है।

 

 

 
Flowers