कोविड हेल्पलाइन पर 12 से 25 जनवरी के दौरान कॉल में आई कमी: दिल्ली सरकार |

कोविड हेल्पलाइन पर 12 से 25 जनवरी के दौरान कॉल में आई कमी: दिल्ली सरकार

कोविड हेल्पलाइन पर 12 से 25 जनवरी के दौरान कॉल में आई कमी: दिल्ली सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : January 28, 2022/4:09 pm IST

नयी दिल्ली, 28 जनवरी (भाषा) दिल्ली के अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता, टीकाकरण कार्यक्रम, ई-पास और अन्य ब्योरों के बारे में कोविड हेल्पलाइन पर 12 जनवरी को कुल 2,041 कॉल आई थी, जो क्रमिक रूप से घट कर 25 जनवरी को 983 रह गई। सरकारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है।

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के विषय पर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बृहस्पतिवार को हुई बैठक में ये आंकड़े साझा किये गये।

दिल्ली सरकार द्वारा संचालित ‘1031’ कोविड हेल्पलाइन के आंकड़े के अनुसार 180 चैनल सक्रिय हैं, जो रोजाना 8,000 से 10,000 कॉल के प्रबंधन के लिए पर्याप्त हैं।

अधिकारियों ने बताया कि कॉल की संख्या बढ़ने की स्थिति में कॉल सेंटर दो दिनों में लाइन की संख्या बढा सकता है।

आंकड़ों के अनुसार 12 जनवरी को हेल्पालइन पर 2,041 कॉल आई थी, जिनमें 515 का संबंध पैनल में शामिल डॉक्टरों से परामर्श प्राप्त करने से और 450 का संबंध कर्फ्यू के दौरान आवाजाही के लिए ई-पास से था।

कॉल की संख्या क्रमिक रूप से घट कर 13 जनवरी को 1981, 14 जनवरी को 1784 तथा आखिरकार 25 जनवरी को 983 रह गयी। इस बीच, 23 जनवरी को 875 तथा 24 जनवरी को 1060 कॉल आई थी।

दिल्ली में 13 जनवरी को कोविड-19 के 28,867 नये मामले सामने आने के बाद महामारी के प्रतिदिन के मामले घटने लगे थे। वहीं, 14 जनवरी को शहर में कोविड की वर्तमान लहर की सर्वाधिक 30.6 फीसद संक्रमण दर थी। प्रतिदिन के मामलों को 10,000 के नीचे आने में महज 10 दिन लगे।

भाषा

राजकुमार सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

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