IMD issued heavy rains alert in delhi-uttar pradesh and other state

राजधानी समेत आस-पास के राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

IMD issued heavy rains alert : वहीं, उत्तर पश्चिम के मैदानी इलाकों में 23-26 जनवरी तक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर दिखाई देगा। इससे दिल्ली

Edited By :   Modified Date:  January 19, 2023 / 07:27 PM IST, Published Date : January 19, 2023/7:27 pm IST

नई दिल्ली : IMD issued heavy rains alert : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में भीषण ठंड से राहत मिल गई है। मौसम विभाग ने गुरुवार को बताया है कि अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप नहीं रहेगा। हालांकि, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 20 से 26 जनवरी तक मौसम पर असर पड़ेगा। वहीं, उत्तर पश्चिम के मैदानी इलाकों में 23-26 जनवरी तक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर दिखाई देगा। इससे दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बारिश होगी।

यह भी पढ़ें : 20 January Ka Itihas : 20 जनवरी को हुआ था स्वतंत्रता सेनानी भारत रत्न ख़ान अब्दुल गफ़्फ़ार ख़ान का निधन… 

पूर्वी मध्य प्रदेश में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान

IMD issued heavy rains alert : पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो उत्तरी मध्य प्रदेश, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश जैसे इलाकों में मिनिमम टेम्प्रेचर दो से पांच डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। पूर्वी मध्य प्रदेश में सबसे कम तापमान दो डिग्री सेल्सियस रहा। बिहार, उत्तरी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, दक्षिणी हरियाणा में शीतलहर का प्रकोप रहा। इसके अलावा, जम्मू कश्मीर, बिहार, ओडिशा, असम, मेघालय और त्रिपुरा में घना कोहरा छाया रहा।

यह भी पढ़ें : Men’s Hockey WC 2023: नीदरलैंड ने दर्ज की विश्वकप इतिहास की सबसे बड़ी जीत, चिली को 14-0 से रौंदा, क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश

राजधानी समेत इन राज्यों में होगी बारिश

IMD issued heavy rains alert : वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की जवह से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 20-22 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी देखी जाएगी। इसके अलावा, 23-26 जनवरी तक भारी बारिश व बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 से 26 जनवरी और दिल्ली में 23 से 25 जनवरी के बीच हल्की से मध्यम बारिश होने वाली है।

यह भी पढ़ें : विराट कोहली के साथ एयरपोर्ट पर हुई बड़ी घटना, टीम के साथ नहीं पहुंचे रायपुर

पश्चिम राज्यों में बढ़ने वाला है तापमान

IMD issued heavy rains alert : मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम राज्यों में 20 जनवरी तक दो डिग्री सेल्सियस तक न्यूतनम तापमान में बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा, पूर्वी भारत में 20 जनवरी के बाद दो से चार डिग्री सेल्सियस की तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग ने बताया है कि ओडिशा, असम, मेघालय और त्रिपुरा में 19-21 जनवरी के बीच सुबह और रात के समय घना कोहरा देखने को मिलने वाला है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें