IMD issues red alert regarding extreme heat in Delhi

Delhi Weather Update: राजधानी में पड़ेगी भीषण गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Delhi Weather Update: IMD ने दिल्ली एनसीआर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। दिल्ली सहित आसपास के शहरों में अगले तीन दिनों तक हीटवेव का

Edited By :   Modified Date:  May 19, 2024 / 01:29 PM IST, Published Date : May 19, 2024/1:29 pm IST

नई दिल्ली : Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत अन्य कई राज्यों में लोगों को भीषण गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ रहा है। दिल्ली में भी भीषण गर्मी का सितम जारी है। लोगों को घर से निकलने के लिए भी सोचना पड़ रहा है। इसी बीच भारत मौसम विभाग (IMD) ने लोगों की चिंता और बढ़ा दी है। ऐसा इसलिए क्योंकि, IMD ने दिल्ली एनसीआर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। दिल्ली सहित आसपास के शहरों में अगले तीन दिनों तक हीटवेव का खतरा है। भीषण गर्मी की वजह से दिल्ली वालों का हाल बेहाल है। तापमान सामान्य से अधिक रहने की वजह से ​दिल्ली की कई इलाकों में रात के समय बिजली कट का भी लोगों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi in Restaurant: अचानक होटल पहुंचे राहुल गांधी.. ऑर्डर किया छोले-भटूरे.. कांग्रेस नेता का ये अंदाज आपको भी कर देगा हैरान, देखें Video

पर्यटक हो रहे परेशान

Delhi Weather Update:  दिल्ली में पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के बीच IMD ने रेड अलर्ट जारी करते हुए बताया कि, दिल्ली में तापमान 28-44 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है। वहीं, लगातार बढ़ रही गर्मी के बीच दिल्ली पहुंच रहे पर्यटकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पानीपत से दिल्ली घूमने आए कविंदर बेनीवाल नामक एक पर्यटक ने बताया कि, अत्यधिक गर्मी के कारण स्थिति काफी ख़राब है। मैं अपने बच्चों के साथ यहां घूमने आया हूं। बच्चे भी परेशान हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Fire in Moon Hotel Noida : मंगेतर के साथ होटल के कमरे में थी युवती, अचानक लग गई आग, फिर हुआ ये…. 

लू के साथ चलेगी तेज हवाएं

Delhi Weather Update:  आईएमडी के मुताबिक आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 रहने का अनुमान है, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. जबकि अधिकतम तापामन 44 डिग्री रहने अनुमान है, जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। आईएमडी के मुताबिक अगले तीन दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी में हीटवेव का सिलसिला जारी रहेगा। रविवार को दिल्ली में तेज गर्म हवाएं चलेंगी। 23 और 24 मई को लू के साथ तेज हवाएं चलेंगी। इस दौरान न्यूनतम तापमान 29 से 30 और अधिकतम 45 डिग्री रहने का अनुमान है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers