Uttarakhand G-20 Programs

राज्य के इस शहर में होंगे जी-20 से जुड़े दो कार्यक्रम, नागरिकों की सहायता के लिए जुटे भाजपाई

Uttarakhand G-20 Programs: जी-20 से जुड़े दो कार्यक्रम ऋषिकेश में होंगे, Two programs related to G-20 will be held in Rishikesh, Uttarakhand

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : December 11, 2022/8:02 pm IST

देहरादून। Uttarakhand G-20 Programs:  भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा ने कहा कि भारत को मिली जी-20 की ऐतिहासिक मेजबानी में इससे जुड़े दो कार्यक्रमों के आयोजन की जिम्मेदारी उत्तराखंड को मिलना राज्य के लिए एक गौरवशाली अवसर है। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश में पर्यटन एवं निवेश के क्षेत्र में नई संभावनाएं लेकर आएगा। एक बातचीत में उत्तराखंड में पार्टी मामलों की सहप्रभारी वर्मा ने प्रदेश पर इस विश्वास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी जताया।

आवश्यक सूचना : इस बैंक के ग्राहक कल तक करवा लें ये जरूरी काम, वरना.. फ्रीज हो सकता है आपका अकाउंट

56 शहरों में शामिल ऋषिकेश

उपाध्यक्ष रेखा वर्मा ने कहा कि जी-20 के तहत भारत में 200 अंतराष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी करने वाले 56 शहरों में शामिल ऋषिकेश को दो कार्यक्रम मिलना गर्व और सुनहरे अवसर की भांति है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपने राज्य की सांस्कृतिक, प्राकृतिक और आध्यात्मिक समृद्धि को विश्व पटल पर प्रस्तुत करने का स्वर्णिम मौका मिला है जो प्रदेश में पर्यटन एवं निवेश के क्षेत्र में नयी संभावनाओं को लेकर आएगा।’’

ऐसे बच्चों को नई जिंदगी दे रही यहां की सरकार, चला रही यह अनूठी पहल

चुनिंदा प्रतिनिधि करेंगे शिरकत

इन आयोजनों में आर्थिक एवं सामरिक दृष्टि से दुनिया के 20 सबसे शक्तिशाली देशों के राजनायिक, शीर्ष अधिकारी, उद्योगपति और समाज को प्रभावित करने वाली संस्थाओं के चुनिंदा प्रतिनिधि शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास अपनी समृद्ध संस्कृति, सभ्यता और विरासत को लोक संगीत, पारंपरिक वेशभूषा, तन-मन को स्वस्थ बनाते खानपान, आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति व योग को दुनियाभर से आए इन सामाजिक राजदूतों के सामने प्रस्तुत करने का मौका होगा।

दहेज की आग में मां संग झुलसी 3 साल की मासूम, मौके पर हुई मौत, पांच लोगों पर केस दर्ज

विरासत और विकास की होगी तस्वीर साझा

भाजपा नेता ने कहा कि इस आयोजन से दुनियाभर के देशों में हमारी विरासत और विकास की तस्वीर साझा होगी जो राज्य के लिए विदेशी पर्यटकों एवं निवेश की संभावनाओं के नये दरवाजे खोलेगी। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृतकाल में मोदी के नेतृत्व में मिली यह अभूतपूर्व उपलब्धि, भारत के सशक्त एवं विश्व गुरु बनने का स्पष्ट संकेत है। वर्मा ने कहा कि प्रदेश को जी-20 के विषय ‘एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य’ के तहत मिले कार्यक्रमों की मेजबानी को शानदार और भव्य बनाना, हम सबके लिए सुनहरे अवसर के साथ एक राष्ट्रीय जिम्मेदारी भी है ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें