These 3 banks increased interest on FD

इन 3 बैंकों ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दरें, वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा DOUBLE RETURN, 3 साल बाद हो जाएंगे मालामाल

These 3 banks have increased the interest rates on FD, senior citizens will get DOUBLE RETURN : रेट में लगातार बढ़ोतरी के बाद बैंकों में बहार

Edited By :   Modified Date:  January 26, 2023 / 06:20 PM IST, Published Date : January 26, 2023/6:14 pm IST

These 3 banks increased interest on FD: दिल्ली ; गणतंत्र दिवस के अवसर पर बैंक ने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। इन दिनों बैंक एफडी के रेट में बहार है। रेपो रेट में लगातार बढ़ोतरी के बाद बैंकों ने अपनी ब्याज दरें भी बढ़ा दी हैं। एफडी का ब्याज 3 फीसदी से लेकर 7 फीसदी तक पहुंचने से वरिष्ठ नागरिकों को राहत मिली है। आपको बता दें कि सालों के बाद यह पहला मौका है जब अधिकांश बैंकों के सीनियर सिटिजन के साथ साथ ग्राहकों को एफडी रेट्स पर भारी ब्याज देने जा रही है। फिक्स्ड डिपॉजिट बचत का बेहतरीन तरीका माना जाता है। ज्यादातर लोग अपने पैसों की सेविंग्स के लिए एफडी का ऑप्शन चुनना ही पसंद करते हैं। अगर आप भी बढ़ाई ब्याज दरें का फायदा उठाना चाहते है तो आज ही इन 3 बैंकों पर विजिट जरूर करें।

यह भी पढ़े : नीलगाय से टकराई भाजपा सांसद जगदंबिका पाल की गाड़ी, बाल-बाल बचे

HDFC बैंक एफडी

देश के सबसे बड़े बैंक ने एफडी पर मिल रही ब्याज दरों में इजाफा किया है। नई दरें लागू भी हो चुकी है। इससे पहले भी एचडीएफसी बैंक ब्याज दरों में इजाफा कर चुका है। 7 दिन 10 साल की एफडी पर 3 फीसदी से लेकर 7 फीसदी का ब्याज मिल रहा है, वहीं वरिष्ट नागरिकों को सामान अवधि के लिए 3.50 फीसदी से लेकर 7.55 फीसदी ब्याज का लाभ होगा। 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल की अवधि के लिए समान्य ग्राहकों को 7 फीसदी और सिनीयन सिटीजन को 7.75 फीसदी इंटरेस्ट का लाभ होगा।

ऐक्सिस बैंक

ऐक्सिस बैंक ने भी एफडी पर ब्याज बढ़ा दिया है। 7 दिनों से 29 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 2.75 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। 3 से 6 महीनों वाली स्कीम पर 3.75 फीसदी का ब्याज बैंक दे रही है। वहीं पाँच से 10 साल की एफडी पर 5.75 फीसदी ब्याज मिल रहा है।

ICICI बैंक

These 3 banks increased interest on FD: देश के प्राइवेट सेक्टर बैंकों में से एक आईसीआईसीआई बैंक ने एफडी पर मिल रही ब्याज दरों को बढ़ाने की घोषणा कर दी है। नई दरें लागू भी हो चुकी है। 15 महीने से लेकर 2 साल की एफडी पर 7.15 फीसदी, 7 दिन से 29 दिनों की एफडी पर 4.50 फीसदी ब्याज मिल रहा है। फिलहाल, बैंक 15 महीनों से 10 सालों की एफडी  पर 7.50 फीसदी तक का ब्याज दे रही है।