these 3 zodiac sign will become rich in a moment on this lunar eclipse

Lunar Eclipse 2022: इन 3 राशियों के लिए सौभाग्य लाएगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, पल भर में हो जाएंगे मालामाल

these 3 zodiac sign will become rich in a moment on this lunar eclipse : इन 3 राशियों के लिए सौभाग्य लाएगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, पल भर में हो जाएंगे मालामाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 5, 2022/11:50 am IST

नई दिल्ली। Lunar Eclipse 2022: इस महीने साल का आखिरी चंद्र ग्रहण लगने वाला है। नक्षत्रों के अनुसार साल का अंतिम चंद्र ग्रहण कार्तिक माह की पूर्णिमा तिथि को लगने वाला है। कार्तिक पूर्णिमा 8 नवंबर को है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये चंद्र ग्रहण भारत में आंशिक रूप से देखा जा सकेगा। पंचांग के हिसाब से ग्रहण के दौरान सुतक काल सुबह 8 बजकर 20 मिनट से लग जाएगा।

शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि सूतक काल में कोई भी शुभ कार्य नहीं करना चाहिए। ऐसे में 8 नवंबर को सुतक काल लगते ही धार्मिक और शुभ कार्यों पर रोक लग जाएगी। इस दौरान कई राशि के जातकों पर इसका शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा। इसके अलावा आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण दोपहर 2 बजकर 41 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजकर 18 मिनट पर पूर्ण होगा। बता दें कि ये भारत में यह शाम 5 बजकर 32 मिनट से शाम 6 बजकर 18 मिनट तक रहेगा। इस बार चंद्र ग्रहण का प्रभाव सभी 12 राशियों पर अलग-अलग पड़ेगा। इस बार के ग्रहण का इन 3 राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि

साल के आखिरी ग्रहण का अच्छा प्रभाव पहली राशि यानी मेष राशि में पड़ेगा। इसके साथ ही इन्हें सावधान रहने की भी जरुरत होगी। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, लेकिन इस दौरान बातचीत में संयम रहे। वाहन आदि खरीद सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम हो सकते हैं।

कुंभ राशि

मेष राशि के अलावा कुंभ राशि वाले जातकों के लिए ये चंद्र ग्रहण बेहद शुभ होगा। कला या संगीत में रुचि बढ़ेगी। घर पर कोई धार्मिक-मांगलिक कार्य हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय बनेगा। मित्र के सहयोग से नौकरी मिल सकती है। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी और आय में बढ़ोतरी होगी।

मीन राशि

चंद्र ग्रहण का सीधा प्रभाव मीन राशि वाले जातकों पर पड़ेगा। मानसिक शान्ति‍ बनी रहेगी। बातचीत के दौरान संतुलन बनाएं रखें। स्वास्थ्‍य को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। क‍िसी प्रॉपर्टी से आय के स्रोत बन सकते हैं।

 
Flowers