मसीहा बनी सरकार, इन परिवारों को मिलेंगे 10-10 लाख रुपए, खाते में आएगी राशि, यहां के CM ने किया ऐलान | These families will get 10-10 lakh rupees, the amount will come in the account, CM Chandrashekar announced

मसीहा बनी सरकार, इन परिवारों को मिलेंगे 10-10 लाख रुपए, खाते में आएगी राशि, यहां के CM ने किया ऐलान

मसीहा बनी सरकार, इन परिवारों को मिलेंगे 10-10 लाख रुपए, खाते में आएगी राशि, यहां के CM ने किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 29, 2021/6:12 am IST

हैदराबाद। कोरोना की दूसरी लहर ने देश में भारी तबाही मचाया है। दूसरी लहर के थमने के बाद अब महंगाई लोगों की कमर तोड़ रही है। इस मुश्किल हालातों से निपटने के लिए हर कोई सरकार से राहत पैकेज की मांग कर रहा है। इस बीच राज्य सरकार ने कोरोना और बढ़ती महंगाई के बीच बड़ा ऐलान किया है।

Read More News:  पहले इश्क…फिर कत्ल की कोशिश! जैसे-तैसे जान बचाकर अस्पताल पहुंची युवतियां, सुनाई आपबीती

तेलंगाना सरकार ने राज्‍य के सभी गरीब दलित परिवारों के लिए बड़ी घोषणा की है। महिला सश​क्तीकरण योजना के तहत हर दलित परिवार को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने किया है। आर्थिक सहायता की यह राशि हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

Read More News:  मौत के आंकड़ों पर राजनीति! मध्यप्रदेश में कोरोना काल में मौत के आंकड़ों में हुई है हेर-फेर?

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार पहले चरण में 1200 करोड़ रुपए का ऐलान हुआ है। वहीं सरकार चार साल में करीब 40 हजार करोड़ रुपए खर्च करेगी। सीएम चंद्रशेखर राव ने बताया कि 119 विधानसभा में 100-100 परिवारों का चयन किया जाएगा। इस साल योजना के तहत 1200 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। वहीं यह राशि हितग्राहियों के खाते में भेजी जाएगी। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की इस घोषणा की हर तरफ तारीख हो रही है।

Read More News: विकास की सौगात! ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़…खुशहाल छत्तीसगढ़’ अब महज नारा नहीं बल्कि हकीकत है जीता-जागता