This big change going to happen in these 7 services from 1st September

आज से इन 7 सेवाओं में होने जा रहा ये बड़ा बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर, जानें नहीं तो..

आम जनता की जेब प्रभावित होगी। इसका प्रभाव आपके घर के बजट पर भी पड़ेगा। इसलिए इनके बारे में जानना आपके लिए बेहद आवश्यक है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 1, 2021/12:19 pm IST

Changes in gas services from 1st September

नई दिल्ली। महीने की पहली तारीख से रोजमर्रा की कई सेवाओं के नियमों में बदलाव होता है। इसी क्रम में आज से कई अहम सेवाओं में बदलाव होने जा रहे है। देश में रुपए- पैसे से जुड़े सात बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। इन बदलावों का आपकी जिंदगी पर सीधा असर पड़ेगा। वहीं आम जनता की जेब प्रभावित होगी। इसका प्रभाव आपके घर के बजट पर भी पड़ेगा। इसलिए इनके बारे में जानना आपके लिए बेहद आवश्यक है।

Read More News : सोन चिरैया की वापसी के लिए बन रहा नया प्लान, 2011 में आखिरी बार दिखी थी सोन चिरैया

आज से घरेलू गैस सिलेंडर का दाम बदल जाएगा। क्योंकि कंपनियों ने 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी रसोई गैस सिलिंडर की कीमत में 25 रुपये का इजाफा किया है। वहीं 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस की कीमत में 68 रुपये का इजाफा हुआ था।

Read More News: सरकार के खिलाफ किसकी साजिश…मध्यप्रदेश में हावी होने वाली है मजहबी सियासत ?

आज से प्रत्येक खाताधारक का पीएफ खाता आधार कार्ड से लिंक होना अनिवार्य है। यदि आपका खाता आधार से लिंक नहीं है, तो पीएफ खाते में आने वाला नियोक्ता योगदान रोका जा सकता है। आज से मारुति की कारें महंगी हो रही है, पीएनबी बचत खातों में मिलने वाला ब्याज में कैटोती करेगा। एक्सिस बैंक का चेक पेमेंट से जुड़ा नियम, जीएसटी के नियमों में बदलाव हुए हैं। सितंबर से ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन महंगा होने जा रहा है।

Read More News: आर्थिक नाकेबंदी…आदिवासी क्यों नाराज…आखिर क्यों इतना आक्रोशित है आदिवासी समाज?