This buffalo makes millionaires! By selling Semen, he became a millionaire

करोड़पति बनाता है ये भैंसा! गुण ऐसे कि सुनकर रह जाएंगे दंग, Semen बेचकर मालिक हो गया मालामाल

करोड़पति बनाता है ये भैंसा! गुण ऐसे कि सुनकर रह जाएंगे दंग, Semen बेचकर मालिक हो गया है मालामाल By selling Semen, he became a millionaire

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 12, 2022/7:56 pm IST

Became a millionaire by selling buffalo’s semen: चित्रकूट। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में आयोजित एक ग्रामोदय पशु मेले में हरियाणा का एक भैंसा चर्चा का विषय बना हुआ है। भैंसे को हरियाणा पानीपत के किसान व पशुपालक नरेंद्र सिंह मेले में लेकर आए हैं। यह भैंसा कई खासियत की वजह से इस मेले में आर्कषण का केंद्र बना हुआ है। इसकी खासियत में सबसे हैरान कर देने वाली बात इस भैंसे की कीमत है। इसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपए है। यह भैंसा देखने में भी बहुत सुंदर और आकर्षक लग रहा है। लोग इस भैंसे को देखने के लिए दूर-दूर से आ रहे हैं।

Read more: Karwa Chauth 2022: 46 साल बाद करवा चौथ पर बन रहा दुर्लभ संयोग, पूरी होगी मनोकामना, बस कर लें ये उपाय 

Became a millionaire by selling buffalo’s semen: 10 करोड़ का यह भैंसा शुद्ध मुर्रा प्रजाति का है जिसका वजन 1.5 टन और उम्र 4 साल 6 महीने है। इस भैंसे का नाम गोलू-2 है। भैंसे के मालिक नरेंद्र सिंह इस भैंसे के सीमेन से 20 लाख से ज्यादा का कलेक्शन कर चुके हैं। इस भैंसे का नाम गोलू-2 इसलिए रखा गया है क्योंकि इससे पहले इस भैंसे के दादा का नाम भी गोलू था।

इस भैंसे की मां रोजाना 26 किलो से ज्यादा दूध देती है। इस भैंसे के पिता का नाम पीसी 483 है जिसे नरेंद्र सिंह ने पशुओं की नस्ल सुधारने में मदद करने के लिए हरियाणा सरकार को दे दिया।

Read more: बेहद ग्लैमरस है मशहूर सिंगर जस्टिन बीबर की वाइफ, फैंस के बीच वायरल हुई तस्वीर, स्वेटशर्ट में हसीना का दिखा कूल लुक 

Became a millionaire by selling buffalo’s semen: इस भैंसे की रोज की डाइट भी बहुत तगड़ी है। यह भैंसा रोज अपनी डाइट में 30 किलो सूखा और हरा चारा, 7 किलो गेहूं-चना और 50 ग्राम मिनरल मिक्चर खाता है। भैंसे के मालिक ने इसे बेचने से साफ मना कर दिया। उनका कहना है कि यह भैंसा उनके लिए अनमोल है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें