कबाड़ का काम करने वाला ये शख्स ऐसे बना करोड़पति, अब कांग्रेस ने टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा

युसूफ शरीफ ने बताया कि उनके पास 1,744 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

Edited By: , November 26, 2021 / 02:57 PM IST

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस ने ऐसे शख्स को चुनाव मैदान में उतारा है जो कभी कबाड़ का काम करते थे। प्रत्याशी के ऐलान के बाद चुनाव आयोग के सामने अपनी संपत्ति की घोषणा की है। बताया कि उनके पास 1,744 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

यह भी पढ़ें: पैसों की लालच में कलयुगी पिता ने जीवित बेटी का बनवाया मृत्यु प्रमाण पत्र, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

दरअसल कांग्रेस के उम्मीदवार युसूफ शरीफ ने चुनाव आयोग के सामने अपनी संपत्ति का ब्योरा पेश किया है। वहीं बताया है कि उनकी किस्मत कैसे बदल गई। बता दें कि ‘गुजरी बाबू’ और ‘स्क्रैप बाबू’ नाम से जाने जाने वाले यूसुफ शरीफ का दावा है कि 2000 की शुरुआत में कोलार गोल्ड फील्ड्स (केजीएफ) में 21 स्क्रैप टैंकों की बोली जीतने के बाद संयोग से उन्हें 13 किलो सोना मिला जिसके बाद उनकी किस्मत बदल गई।

यह भी पढ़ें: पारिवारिक विवाद से परेशान महिला ने वॉटरफॉल में लगाई छलांग, गोताखोरों ने ऐसे बचाई जान, देखें वीडियो

उम्मीदवार शरीफ की दो पत्नियां और पांच बच्चे हैं जिनके नाम 97 करोड़ की चल संपत्ति और 1,643 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है।

यह भी पढ़ें: सरकारी जमीन के कब्जाधारियों को मिलेगा मालिकाना हक, कलेक्ट्रेट में आवेदकों की उमड़ी भीड़

शरीफ की घोषणा के अनुसार उनकी पहली पत्नी के पास 98 लाख रुपये की चल संपत्ति और 1.30 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। वहीं उनकी दूसरी पत्नी के पास 32.22 लाख रुपये की चल संपत्ति है। एएनआई से बात करते हुए यूसुफ शरीफ ने कहा कि उन्होंने गरीबी देखी है और अमीरी भी देखी है। अब वह समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं और यही वजह है कि वह राजनीति में आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मिशन 2023.. BJP में बैठकों का दौर, 2 दिन का मंथन.. क्या निकला?