The weather has been kind in the capital, there is a possibility of light rain

राजधानी में मौसम हुआ मेहरबान, इन जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की आशंका

UP Weather Update Today: रविवार को यूपी के 54 जिलों में गरज-चमक और बिजली गिरने के साथ-साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 31, 2022/10:26 am IST

उत्तर प्रदेश। UP Weather Update Today: यूपी की राजधानी लखनऊ सहित अलग-अलग जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले 3 दिनों तक बीच-बीच में बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने खासकर इसका असर पश्चिमी यूपी में रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को यूपी के 54 जिलों में गरज-चमक और बिजली गिरने के साथ-साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

हाईकोर्ट ने शख्स को सुनाई अनोखी सजा, कहा एक हफ्ते के अंदर करना होगा ये काम..

UP Weather Update Today: मौसम विभाग ने वाराणसी, प्रयागराज, गाजीपुर, बलिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, अयोध्या, महाराजगंज, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, रायबरेली, हरदोई, सीतापुर, झांसी, बांदा, जालौन, ललितपुर, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, शामली, सहारनपुर, अमरोहा और रामपुर सहित 31 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। इससे पहले शनिवार को लखनऊ में 3 सेमी बारिश दर्ज की गई। यूपी में एक जून से अब तक 234.1 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से 116.6 मिमी कम है। दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक अच्छा से संतोषजनक श्रेणी में है।

यूपी के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा 

लखनऊ मौसम

लखनऊ में रविवार को अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है। वायु गुणवत्ता सूचकांक अच्छी श्रेणी में 28 दर्ज किया गया है।

वाराणसी मौसम

वाराणसी में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश के आसार हैं।

प्रयागराज मौसम

प्रयागराज में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। हल्के बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश का अनुमान है। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 73 रिकॉर्ड किया गया है।

घर के चूहों से परेशान थी महिलाएं, कर दिया ऐसा कि चूहे मारने का प्लान पड़ गया भारी

कानपुर मौसम

कानपुर में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश हो सकती है।

गोरखपुर मौसम

गोरखपुर में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।

अयोध्या मौसम

अयोध्या में अधिकतम तापमान 36.5 और न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बादल छाए रहेंगे और बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

प्रदेश के इस इलाके में आसमान से गिरते दिखे आग के गोले, लोगों के लिए बना कौतूहल, देखें वीडियो

मेरठ मौसम

मेरठ में अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

आगरा मौसम

आगरा में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश की संभावना है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें