Three arrested for cheating by advertising to sell electronic goods cheaply

इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स पर बंपर छूट, ऐसे विज्ञापन देखकर इन लोगों ने कर दी ये गलती, गंवा बैठे जीवनभर की जमा पूंजी

सस्ते में इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने का विज्ञापन देकर ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : August 3, 2022/7:59 pm IST

नयी दिल्ली।  दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर विज्ञापन पोस्ट कर रियातती कीमत पर इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोप में एक दंपति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ेंः  Sarkari Naukri: महिलाओं के लिए यहां 10 हजार पदों पर निकली भर्ती, आज से ही करें आवेदन

पुलिस ने बुधवार को बताया कि लव पाहवा (24), उसकी पत्नी किरण नागपाल (38) और मुकेश लूथरा (26) को गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि उन्होंने पिछले छह महीने में तीन फोन और जाली सिम कार्ड के जरिए 50 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की है।

उत्तर पश्चिम दिल्ली की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ऊषा रंगनानी ने कहा कि वे फेसबुक के समूहों पर इश्तिहार पोस्ट करके लोगों को कम कीमत पर इलेक्ट्रॉनिक या हार्डवेयर सामान बेचने की पेशकश करके उनके साथ कथित रूप से ठगी करते थे। डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने पिछले छह महीने के दौरान अलग अलग राज्यों के 50 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की है।

यह भी पढ़ेंः  ’मुझे खुश करने के लिए ये काम करते है रणबीर’… आलिया भट्ट ने खुलेआम बता दी अंदर की बात

पुलिस ने बताया कि दिल्ली निवासी 32 वर्षीय शख्स की शिकायत पर तीनों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि 17 जून को दी शिकायत में शख्स ने कहा कि उसने एक लैपटॉप और एक फोन का विज्ञापन फेसबुक पर देखा और दिए गए नम्बर कॉल की।

यह भी पढ़ेंः एयरपोर्ट पर अपने हुस्न की बिजलियां गिरा रही थी ये हसीना, बोल्ड अदाओं से उड़ाए फैन्स के होश

पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता को आश्वासन दिया गया कि उसे 45 हजार रुपये की रियायती कीमत पर लैपटॉप उपलब्ध कराया जाएगा और उससे अग्रिम भुगतान के तौर पर कुछ पैसे मांगे गए। उन्होंने बताया कि पहले उसने 15000 रुपये भेज दिए, इसके बाद उससे कुल राशि का 50 फीसदी भुगतान मांगा गया तो उसने पांच हज़ार रुपये और भेज दिए।

यह भी पढ़ेंः  Shukra Gochar 2022 : 3 दिन बाद चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत, खुलेंगे तरक्की के रास्ते, होगी पैसों की बारिश

शिकायतकर्ता ने दावा किया कि उसने कुल 22,200 रुपये का भुगतान किया लेकिन उसे लैपटॉप नहीं भेजा गया और न आरोपियों ने उसका फोन उठाया। डीसीपी ने कहा कि मामले में बैंक खातों की जानकारी हासिल की गई और तकनीकी निगरानी तथा स्थानीय खुफिया जानकारी के जरिए आरोपियों को धर लिया गया।

और भी है बड़ी खबरें…