खूंटी में तीन नक्सली गिरफ्तार

खूंटी में तीन नक्सली गिरफ्तार

: , January 16, 2022 / 10:03 PM IST

खूंटी, 16 जनवरी (भाषा) झारखंड के खूंटी जिले के रनिया थानाक्षेत्र में पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई) के तीन नक्सलियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पीएलएफआई के तीनों नक्सली रंगरोडी गांव में नक्सली वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में से दो की पहचान विश्राम कोंकणी उर्फ मोटा उर्फ सुकरा और कुलेन कोंगाडी के रूप में की गयी है जबकि एक अन्य आरोपी नाबालिग है। पुलिस ने इनसे कारतूस, पीएलएफआई का पर्चा, चंदा रसीद, मोबाइल और एक बाइक बरामद की है।

इस संबंध में जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि विश्राम कोंगाडी सात विभिन्न बड़े आपराधिक मामलों का आरोपी है जबकि कुलेन कोंगाडी पांच बड़े मामलों का मुख्य आरोपी है। उन्होंने बताया कि लंबे समय से दोनों फरार चल रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रतिबंधित पीएलएफआई से जुड़े लोग खूंटी में नक्सली संगठन को मजबूत करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार इस नक्सल संगठन द्वारा प्रचार-प्रसार के माध्यम से और न मानने पर डरा धमकाकर लोगों को संगठन में शामिल कराने की कोशिश की जा रही है।

भाषा सं इन्दु अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)