सबरीमाला मंदिर में प्रवेश से महिलाओं को रोका, तीन प्रदर्शनकारी गिरफ्तार | Three protesters arrested for blocking women from entering Sabarimala temple

सबरीमाला मंदिर में प्रवेश से महिलाओं को रोका, तीन प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

सबरीमाला मंदिर में प्रवेश से महिलाओं को रोका, तीन प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : December 1, 2018/2:47 pm IST

तिरुअनंतपुरम। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर विवाद अब भी जारी है। शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने भगवान अयप्पा मंदिर की ओर जा रही कथित प्रतिबंधित आयु सीमा वाली आंध्र प्रदेश की दो महिलाओं को रोक दिया। इसके बाद केरल पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया और महिलाओं को वापस पांबा शिविर ले आई।

बताया जा रहा है कि तीनों प्रदर्शनकारी रान्नी के समीप इलाके के निवासी हैं और उन्होंने दो विभिन्न समूहों की दो महिला श्रद्धालुओं को रोका था। वे महिलाएं पहले ही पहाड़ी पर पहुंच चुकी थीं, तब उन्हें रोका गया। इनमें से एक श्रद्धालु 28 साल की थी जबकि दूसरी 42 वर्षीय। सुप्रीम कोर्ट द्वारा सबरीमाला में महिलाओं को प्रवेश करने की इजाजत दिए जाने के बाद अभी तक 14 महिलाओं को मंदिर में बिना प्रार्थना किए लौटना पड़ा है।

यह भी पढ़ें : शेल्टर होम रेप केस, कोर्ट में पेश हुईं बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने पूछा, मेरी गलती क्या, मुझे क्यों किया जा रहा प्रताड़ित 

वहीं पुलिस ने कहा कि उन्हें इन श्रद्धालुओं द्वारा पहाड़ी की चोटी पर चढ़ाई के बारे में सूचित नहीं किया गया था, अन्यथा उन्हें जरूरी सुरक्षा मुहैया कराई गई होती। पुलिस को आंध्र की इन दो महिला श्रद्धालुओं के बारे में प्रदर्शन शुरू होने के बाद पता चला। पुलिस दोनों महिलाओं को वापस पांबा आधार शिविर ले गई और तीन लोगों को हिरासत में लिया गया।