Three women were murdered on witch name in ranchi jharkhand

सांप ने छात्र को डसा तो ओझा ने कहा- गांव में घूम रही है डायन, फिर ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर 3 महिलाओं की कर दी हत्या

crime news : पुलिस की लाख कोशिश के बावजूद महिलाओं, युवतियों और नाबालिग बच्चियों के साथ अपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 7, 2022/9:25 pm IST

crime news : पुलिस की लाख कोशिश के बावजूद महिलाओं, युवतियों और नाबालिग बच्चियों के साथ अपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार आपराधिक घटनाएं घट रही हैं। पुलिस लगातार लोगों को जागरूक कर रही है। इसके बावजूद क्राइम थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब नया मामला झारखंड के रांची शहर का है। यहां तीन महिलाओं की जंगल में बेरहमी से हत्या कर दी गई।

बताया जाता है कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि गांव वालों ने उन्हें डायन समझ लिया। एक ओझा की बात में आकर गांव वालों ने उन महिलाओं की जंगल में हत्या कर दी। इसमें एक तो वो मां थी जिसके बेटे ने ही उसकी हत्या की साजिश रची। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Read more : इस तारीख को बंद हो जाएंगे हेमकुंड साहिब के कपाट, ये रही बड़ी वजह 

पुलिस ने इस मामले में ओझा सुकरा सिंह मुंडा को गिरफ्तार कर लिया है। उसके अलावा अभिमन्यु सिंह मुंडा, ललित सिंह मुंडा, संतोष सिंह मुंडा, सहदेव सिंह मुंडा, जन्मेजय सिंह मुंडा को भी जेल भेजा गया है। इस कार्रवाई को करने में पुलिस को भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। पहले तो गांव में उन्हें एंट्री ही नहीं मिली, दूसरे प्रयास में जब अंदर गए भी दो किसी ने अपना मुंह नहीं खोला। वो तो बाद में कड़ी पूछताछ के बाद इस पूरे मामले से पर्दा उठाया गया और 15 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई।

Read more : कोरोना का कवचः एक करोड़ लोगों ने लगवाई वैक्सीन की बूस्टर डोज, स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई 

जानकारी के लिए बता दें कि राणाडीह गांव में डायन के आरोप में गांव वालों ने तीन महिलाओं की लाठी डंडे से पीट पीट कर हत्या कर दी थी। असल में एकलव्य विद्यालय के छात्र राजकिशोर मुंडा को सांप ने काट लिया था। गांव वालों ने तुरंत ही एक ओझा को बुलाया जिसने झाड़ू फूंक की। लेकिन उस प्रक्रिया के बावजूद भी राजकिशोर की मौत हो गई ओर ओझा ने दावा कर दिया कि गांव में डायन का प्रकोप है। उसके बाद गुरुवार को उसी गांव के एक बच्चे को फिर सांप ने काट लिया। उसकी जान तो बच गई लेकिन लोगों के बीच ये विश्वास मजबूत हो गया कि गांव में डायन का प्रकोप है। उसके बाद ही तीन महिलाओं को जंगल में बेरहमी से हत्या कर दी गई।