Corona's Kavach: One crore people got booster dose of vaccine

कोरोना का कवचः एक करोड़ लोगों ने लगवाई वैक्सीन की बूस्टर डोज, स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई

Corona's Kavach: One crore people got booster dose of vaccine, Health Minister congratulated by tweeting

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : September 7, 2022/6:04 pm IST

One crore people got booster dose of vaccine: भोपाल :मध्यप्रदेश में आज वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया गया. इस दौरान प्रदेश की जनता ने भारी तादाद में हिस्सा लिया। इस महाभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 21 जुलाई को किया गया था। वही इस अभियान के तहत 18-59 साल के नागरिकों को मुफ्त में बूस्टर डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया था। ताकि देश में बढ़ रहे कोविड महामारी को रोका जा सके।

यह भी पढ़े: नियो एसेट ने पहले कोष के लिए 600 करोड़ रुपये जुटाए

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई

One crore people got booster dose of vaccine: बता दें कि प्रदेश में हुए इस महाअभियान ने पूरे मध्यप्रदेश में अभी तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। इस महाअभियान के चलते अभी तक 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को बूस्टर डोज लगाया गया है। प्रदेश में बने इस नए रिकॉर्ड की हर कोई तारीफ कर रहा है। वही प्रदेश में सफलता पूर्वक हुए इस महाभियान को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर बधाई दी। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा कि, इस अभियान की सफलता को देखते हुए सभी फ्रंट लाइन वर्कर को बधाई देते हुए लिखा, इस उपलब्धि के लिए इस महायज्ञ में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले सभी जनप्रतिनिधियों,क्राइसिस कमेटी के सदस्यों ,धर्मगुरुओं,समाज के सभी वर्गों के व्यक्तियों ,बुद्धिजीवियों का आभार व्यक्त करता हूं। स्वास्थ्य विभाग के पूरे अमले को इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर बधाई।

यह भी पढ़े: सेबी ने गोल्डन लाइफ एग्रो की संपत्तियों की नीलामी की तारीख 20 सितंबर तक बढ़ाई

प्रदेशभर में 10 हजार 748 वैक्सीनेशन सेंटर बनाएं गए

One crore people got booster dose of vaccine: इसके साथ ही इस अभियान को लेकर राज्य टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि, हमारी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को बूस्टर डोज लगाया जाएं। वही इस टीकाकरण को सफल बनाने के लिए प्रदेशभर में करीब 10 हजार 748 वैक्सीनेशन सेंटर बनाएं गए है। ताकि प्रदेश में बचे हुए पात्र लोगों को वैक्सीन का बूस्टर डोज लगाने का टारगेट पूरा हो, और कोई भी इस कवच से वंचित न रहे।