टीएमसी ने बारानगर विधानसभा उपचुनाव के लिए अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी को उम्मीदवार बनाया |

टीएमसी ने बारानगर विधानसभा उपचुनाव के लिए अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी को उम्मीदवार बनाया

टीएमसी ने बारानगर विधानसभा उपचुनाव के लिए अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी को उम्मीदवार बनाया

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 10:30 PM IST, Published Date : March 29, 2024/10:30 pm IST

कोलकाता, 29 मार्च (भाषा) पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की बारानगर विधानसभा सीट पर एक जून को होने वाले उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शुक्रवार को अभिनेत्री-नेता सायंतिका बनर्जी को उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी ने मुर्शिदाबाद जिले की भागाबंगोला विधानसभा सीट पर सात मई को होने वाले उपचुनाव के लिए रेयत हुसैन सरकार को टिकट दिया है।

पार्टी ने ‘एक्स’ पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।

पश्चिम बंगाल में 2021 में हुए विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी में शामिल होने वाली बनर्जी को पार्टी ने तब बांकुड़ा सीट से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वह हार गई थीं।

टीएमसी सूत्रों ने कहा कि बांकुड़ा से हारने के बावजूद, अभिनेत्री ने संगठनात्मक जिम्मेदारी दिए जाने और राज्य महासचिव बनाए जाने के बाद जिले में पार्टी के लिए काम करना जारी रखा।

पार्टी द्वारा विधायक अरूप चक्रवर्ती को बांकुड़ा लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद उन्होंने निराशा व्यक्त की थी।

संयोग से, पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करने से पहले कहा था कि जिन लोगों को उम्मीदवार नहीं बनाया गया है, उनका पार्टी अन्यत्र उपयोग करेगी।

अभिनेत्री बारानगर विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार सजल घोष के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। यह सीट पूर्व टीएमसी नेता तापस रॉय के पार्टी छोड़ने से पहले विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी।

मुर्शिदाबाद जिले की भागाबंगोला विधानसभा सीट टीएमसी विधायक इदरीस अली के निधन के बाद खाली हो गई है।

भाजपा ने भागाबंगोला से भास्कर सरकार को उम्मीदवार बनाया है।

भाषा

जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)