Today Live News & Updates 28th Feb 2024
LIVE NOW

Today Live News & Updates 28th Feb 2024: कालाझरिया रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, ट्रेन ने कई यात्रियों को कुचला

Today Live News & Updates 28th Feb 2024: Major accident at Kalajharia railway station, train crushed many passengers

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2024 / 08:45 PM IST, Published Date : February 28, 2024/8:31 am IST

Today Live News & Updates 28th Feb 2024:  झारखंड | जामताड़ा के कालाझरिया रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन ने यात्रियों को कुचल दिया। कुछ मौतों की सूचना मिली है। मौतों की सही संख्या की पुष्टि बाद में की जाएगी। मेडिकल टीमें और एम्बुलेंस मौके पर पहुंचीं: उपायुक्त, जामताड़ा अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

यवतमाल (महाराष्ट्र): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हम देश को बनाने के लिए, देशवासियों का जीवन बदलने के लिए एक मिशन लेकर निकले हैं इसलिए बीते 10 वर्षों में हमने जो भी कुछ किया वो आने वाले 25 वर्ष की नींव है। मैंने भारत के कोने-कोने को विकसित बनाने का संकल्प लिया है..”

दिल्ली: Today Live News & Updates 28th Feb 2024: चुनाव आयोग के साथ भाजपा प्रतिनिधिमंडल की बैठक पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “भाजपा हमेशा चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता और मतदाताओं की बढ़ती भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास करती है। आज भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने कुछ अनुरोधों के साथ चुनाव आयोग से मुलाकात की – जिनमें से मुख्य है कि हमारे शहरी मतदाताओं के लिए मतदान की प्रक्रिया को आसान बनाना। ऊंचे अपार्टमेंट परिसरों में रहने वालों के लिए उनके भवन में एक मतदान केंद्र स्थापित करे ताकि ज्यादा लोग मतदान कर सके। हमारा दूसरा अनुरोध है कि बूथों पर होने वाली वीडियो रिकॉर्डिंग का प्रतिशत 50% से बढ़ाकर 100% किया जाए।”

Today Live News & Updates 28th Feb 2024: हिमाचल प्रदेश राजनीतिक संकट | क्रॉस वोटिंग पर कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश कहते हैं, ”जवाबदेही जरूर तय होगी. हरियाणा में जवाबदेही तय हुई…इस रिपोर्ट के दो भाग हैं- पहला, यहां क्रॉस वोटिंग क्यों हुई और दूसरा. ऐसा कैसे होने दिया गया। दूसरा, सरकार बचाने और जनादेश बरकरार रखने के लिए क्या कदम उठाए जाने चाहिए? जब रिपोर्ट आएगी तो चर्चा होगी और निर्णय लिया जाएगा। तब तक सभी रिपोर्ट और अटकलें निराधार हैं।”

आज छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का 17 वां दिन है। आज सदन की कार्यवाही में आज जंगल सफारी में वन्यजीवों की मौत का मुद्दा उठाया जाएगा।

Today Live News & Updates 28th Feb 2024: महाराष्ट्र : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 28 फरवरी को महाराष्ट्र के यवतमाल से पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त जारी करेंगे। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त के अंतर्गत 21 हजार करोड़ से अधिक की धनराशि से लगभग 9 करोड़ किसान परिवारों को लाभ मिलेगा।

 
Flowers