Today News Live Update 31 October
LIVE NOW

Today News Live Update 31 October: प्रधानमंत्री मोदी का लगातार छत्तीसगढ़ दौरा, जारी हुआ मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

Today News Live Update 31 October: प्रधानमंत्री मोदी का लगातार छत्तीसगढ़ दौरा, जारी हुआ मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

Edited By :   Modified Date:  October 31, 2023 / 08:57 PM IST, Published Date : October 31, 2023/8:07 am IST

Today News Live Update 31 October: रायपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कांकेर और दुर्ग प्रवास का मिनट टू मिनट कार्यक्रम , नरेंद्र मोदी 2 नवंबर को 1.55 बजे रायपुर पहुंचेंगे, एयरपोर्ट से कांकेर के लिए रवाना होंगे , 2:45 बजे को कांकेर पहुंचेंगे वहां भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे, वहां से 4:10 बजे रायपुर के लिए रवाना होंगे , यहां पहुंचकर 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे, 4 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10:40 बजे रायपुर पहुंचेंगे, 10:45 बजे हैलीकाफ्टर से दुर्ग के लिए रवाना होंगे , 11:10 बजे दुर्ग पहुंचेंगे वहां पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में सभा को संबोधित करेंगे, दुर्ग से 12.25 बजे रायपुर के लिए रवाना होंगे।

मुंबई : Today News Live Update 31 October: मराठा आरक्षण को लेकर चल रहा शांतिपूर्ण आंदोलन सोमवार को अचानक हिंसक हो गया। सबसे ज्यादा हिंसा महाराष्ट्र के बीड जिले में हुई। बीड जिले में बवाल को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई है। इंटरनेट बंद कर दिया गया है। अब तक 40 लोगों को हिरासत में लिया गया है। मराठा आरक्षण की आग पूरे महाराष्ट्र को जला रही है। महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण पर भड़की हिंसा की आग बुझाने के लिए बुधवार यानी कल सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। इस बैठक में सभी दलों के नेताओं से बात करके मामले का उचित समाधान निकाला जाएगा। सीएम एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को मराठा आंदोलनकारी नेता मनोज जारांगे पाटिल से फोन पर बात करके उन्हें अपने समर्थकों से हिंसा से दूर रहने की अपील की। सरकार ने सोमवार को हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए राज्य में सभी पार्टियों और उनके नेताओं के दफ्तरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Today News Live Update 31 October: दिल्ली: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “विपक्ष आजकल बहुत कमजोर स्थिति से गुजर रहा है कि उनको हर एक चीज में साजिश दिखती है…वास्तविकता यह है कि अब एप्पल ने बता दिया है कि यह किसी प्रकार की खराबी है…इसकी पूरी जांच होगी और एप्पल को भी इसमें जुड़ने के लिए कहा गया है…”

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के अलावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर, पवन खेड़ा और आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने दावा किया है कि उनके फोन को हैक करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि खुद ऐप्पल कंपनी ने मैसेज भेजकर हैकिंग की कोशिश की जानकारी दी है। अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कई विपक्षी नेताओं को उनके फोन निर्माता से प्राप्त चेतावनी ई-मेल की एक प्रति दिखाई। इसमें कहा गया था कि “स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स उनके फोन से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं”।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “पूरे विपक्ष के खिलाफ एप्पल का नोटिस आता है… यह मेरे कार्यालय में सभी लोगों को मिला है। कांग्रेस पार्टी में लिस्ट बनी हुई है… यह सारे किसी न किसी तरीके से इस मामले में शामिल हैं… आपका ध्यान कभी इधर, कभी उधर ले जाते हैं, आपके दिल में गुस्सा पैदा करते हैं और जब आपके अंदर नफरत आता है तब ये लोग इस देश का धन ले जाते हैं…”

 

गुजरात के एकता नगर में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “दुनिया भारत की सराहना कर रही है। हमें दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने पर गर्व है। हमें गर्व है कि जब दुनिया युद्ध और अन्य संकटों का सामना कर रही है, तब भी हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं। हमें गर्व है कि हम जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनने वाले हैं।”

Today News Live Update 31 October: रायपुर। विधानसभा चुनाव के लिए सीएम भूपेश बघेल ने नामांकन दाखिल कर दिया है। आज सीएम भूपेश बघेल आज बस्तर दौरे पर रहेंगे। आज सीएम 3 अलग-अलग नारायणपुर, बस्तर और चित्रकूट विधानसभा में चुनावी सभा करेंगे। जगदलपुर में सीएम भूपेश रात्रिविश्राम करेंगे।

 

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp