Today Petrol-Diesel Latest price :

Petrol Diesel Price : आज सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल? एक क्लिक में देखें अपने शहर का ताजा रेट

Today Petrol-Diesel Latest price : सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए कीमत आज सुबह 6 बजे जारी कर दिया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 7, 2022/7:22 am IST

नई दिल्‍ली। Petrol Diesel Price Today : ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में उतार—चढ़ाव जारी है। आज भी कच्‍चे तेल में गिरावट हुई। लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी तरह के बदलाव नहीं हुआ है। सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए कीमत आज सुबह 6 बजे जारी कर दिया। सोमवार सुबह जारी हुए नए कीमत में पेट्रोल-डीजल के भाव में कुछ एक जगहों में पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ तो वहीं कहीं-कहीं दाम में बदलाव देखे गए हैं। हालांकि, आज भी दिल्‍ली-मुंबई सहित देश के चारों महानगरों में तेल के दाम नहीं बदले हैं। इधर मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में भी कीमतों में किसी तरह के बदलाव नहीं हुए है।

यह भी पढ़ें :  शहनाज गिल के इस वीडियो ने किया हैरान, फैंस बोले – यकीन नहीं होता…

गिरा क्रूड के दाम, लेकिन…

रव‍िवार को जबरदस्‍त तेजी के साथ क्रूड के दाम 100 डॉलर के करीब पहुंच गए थे। लेक‍िन सोमवार सुबह इसमें एक बार फ‍िर से ग‍िरावट देखी गई। ओपेक देशों की तरफ से उत्‍पादन में कटौती करने के फैसले के बाद इसमें तेजी देखी जा रही है। सोमवार सुबह क्रूड के भाव में फ‍िर से ग‍िरावट देखने को म‍िली। घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट प‍िछले पांच महीने से ज्‍यादा से एक ही स्‍तर पर चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में खेलो इंडिया गेम्स की तैयारियां हुई तेज, खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया वेन्यू का करेंगी निरीक्षण

नहीं हुआ बदलाव

Petrol Diesel Latest Price : सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

यह भी पढ़ें : Weather Update In Hindi: अगले 3 घंटे चलेंगी तेज हवाएं, बारिश के साथ बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव

Petrol-Diesel Price today : राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें :  आज मनाई जा रही देव दीपावली, इस विधि से करें पूजा-अर्चना और दीपदान, दूर होंगे सभी कष्ट

और भी है बड़ी खबरें…