Total Lockdown Impose in 8 District amid Corona Spread

टोटल लॉकडाउन का आदेश! आठ जिलों में स्कूल-कॉलेज, बाजार सब बंद, कोरोना संक्रमण के बीच लिया गया बड़ा फैसला

टोटल लॉकडाउन का आदेश! आठ जिलों में स्कूल-कॉलेज, बाजार सब बंद, कोरोना संक्रमण के बीच लिया गया बड़ा फैसला! Total Lockdown Impose in 8 District

Edited By :   Modified Date:  May 4, 2023 / 10:09 AM IST, Published Date : May 4, 2023/9:55 am IST

इम्फाल: Total Lockdown Impose in 8 District आदिवासी आंदोलन के दौरान हिंसा को लेकर मणिपुर के आठ जिलों में बुधवार को कर्फ्यू लगा दिया गया और पूरे पूर्वोत्तर राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं। मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी में शामिल करने की मांग का विरोध करने के लिए छात्रों के एक संगठन द्वारा आहूत ‘आदिवासी एकता मार्च’ में हिंसा भड़क गई थी।

Read More: रायपुर : आज 25 गाड़ियों का ठहराव उरकुरा में, मेमू, लोकल समेत 20 से ज्यादा गाड़िया रद्द, यहाँ देखें पूरी फेहरिस्त

Total Lockdown Impose in 8 District ‘ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ मणिपुर’ (एटीएसयूएम) ने कहा कि मैतेई समुदाय को एसटी श्रेणी में शामिल करने की मांग जोर पकड़ रही है, जिसके खिलाफ उसने मार्च आहूत किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि रैली में हजारों आंदोलनकारियों ने हिस्सा लिया और इस दौरान तोरबंग इलाके में आदिवासियों और गैर-आदिवासियों के बीच हिंसा की खबरें आईं।

Read More: बारात निकलने से कुछ घंटे पहले ही कांड कर गया दूल्हा, चीख में बदल गई दुल्हन के होठों की हंसी

अधिकारी ने बताया कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। उन्होंने कहा कि स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है लेकिन कई आंदोलनकारी पहाड़ियों के विभिन्न हिस्सों में अपने घरों को लौटने लगे हैं। उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते हुए, गैर-आदिवासी बहुल इंफाल पश्चिम, काकचिंग, थौबल, जिरिबाम और बिष्णुपुर जिलों और आदिवासी बहुल चुराचांदपुर, कांगपोकपी और तेंगनौपाल जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

Read More: यूपी के 37 जिलों में मतदान जारी, BSP प्रमुख मायावती ने लखनऊ में डाला वोट 

राज्यभर में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को तत्काल प्रभाव से पांच दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है लेकिन ब्रॉडबैंड सेवाएं चालू है। कर्फ्यू लगाने संबंधी अलग-अलग आदेश आठ जिलों के प्रशासन द्वारा जारी किए गए हैं।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers