मप्र के सागर जिले में प्रशिक्षण विमान हवाई पट्टी से फिसला, पायलट सुरक्षित

मप्र के सागर जिले में प्रशिक्षण विमान हवाई पट्टी से फिसला, पायलट सुरक्षित

: , July 17, 2021 / 01:22 PM IST

सागर, 17 जुलाई (भाषा) मध्य प्रदेश के सागर जिले में ढाना हवाई पट्टी पर शनिवार दोपहर को उड़ान भरते समय एक प्रशिक्षण विमान रनवे से फिसल गया। विमान में सवार एकमात्र प्रशिक्षु पायलट को इस घटना में कोई चोट नहीं आई।

चाइम्स एविएशन के स्थानीय प्रशासक राहुल शर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि विमान में सवार 22 वर्षीय प्रशिक्षु पायलट सुरक्षित हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विमान रनवे पर फिसल गया और झाड़ियों से भरी जमीन पर पहुंच गया।

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि एक जांच दल को मौके पर भेजा जा रहा है। सिंधिया ने ट्वीट में कहा, ‘‘ सागर, मध्य प्रदेश में चाइम्स एविएशन अकादमी से संबंधित एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अभी मिली है। सौभाग्य से प्रशिक्षु पायलट सुरक्षित है। हम एक जांच दल को घटनास्थल पर भेज रहे हैं।’’

यह सेसना 172 विमान एक निजी विमानन संस्थान, चाइम्स एविएशन का था। इस संस्थान के एक विमान के पिछले साल दुर्घटनाग्रस्त होने और उसमें सवार दो लोगों के मारे जाने के बाद संस्थान को इस हवाई पट्टी के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया था लेकिन बाद में यह प्रतिबंध हटा लिया गया था। सागर जिले में ढाना हवाई पट्टी सागर जिला मुख्यालय से लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर है।

शुक्रवार को महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें ‘फ्लाइट इंस्ट्रक्टर’ की मौत हो गई थी।

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि तीन जनवरी 2020 को चाइम्स एविएशन का प्रशिक्षण विमान यहां ढाना हवाई पट्टी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसके बाद सागर जिला प्रशासन द्वारा कथित तौर पर निजी अकादमी को नियमों की अवहेलना पाए जाने के बाद ढाना हवाई पट्टी का उपयोग करने से प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन बाद में यह प्रतिबंध हटा लिया गया था।

भाषा दिमो

देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)