त्रिपुरा रथ दुर्घटना में घायल महिला की मौत, मरने वालों की संख्या हुई आठ |

त्रिपुरा रथ दुर्घटना में घायल महिला की मौत, मरने वालों की संख्या हुई आठ

त्रिपुरा रथ दुर्घटना में घायल महिला की मौत, मरने वालों की संख्या हुई आठ

:   Modified Date:  July 5, 2023 / 08:54 PM IST, Published Date : July 5, 2023/8:54 pm IST

अगरतला, पांच जुलाई (भाषा) त्रिपुरा के उनाकोटी जिले में 28 जून को हुए रथ हादसे में गंभीर रूप से घायल 40-वर्षीया एक महिला की यहां जीबी पंत अस्पताल में मौत हो गई और इसके साथ ही इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

उनाकोटी जिले के कुमारघाट में भगवान जगन्नाथ का रथ एक हाई टेंशन तार के संपर्क में आ गया था, जिसकी चपेट में आकर दो बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई थी और 16 लोग घायल हुए थे।

सहायक महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) ज्योतिष्मान दास चौधरी ने कहा कि इस घटना में रत्ना रानी धर गंभीर रूप से घायल हुई थी, जिनकी मंगलवार को जीबी पंत अस्पताल में मौत हो गई।

कुमारघाट के उप-मंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) श्यामल देब ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”हमने पहले ही उनाकोटी जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष प्राथमिकी रिपोर्ट दाखिल कर दी है, जिसमें कहा गया है कि आयोजकों द्वारा पुलिस के निर्देशों का पालन न करने के कारण यह घातक दुर्घटना हुई।”

उन्होंने कहा कि एक विस्तृत जांच शुरू की जा चुकी है। हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

मुख्यमंत्री माणिक साहा ने घटना की जिला मजिस्ट्रेट-स्तरीय जांच की घोषणा की थी। माणिक साहा ने घटना वाले दिन घटनास्थल का दौरा किया था।

पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने भी घटनास्थल का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात की थी। उन्होंने उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश द्वारा न्यायिक जांच की भी मांग की थी।

भाषा जितेंद्र जितेंद्र सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)