नो-इंट्री जोन में प्रवेश करने के लिए फर्जी दस्तावेज के साथ ट्रक चालक गिरफ्तार |

नो-इंट्री जोन में प्रवेश करने के लिए फर्जी दस्तावेज के साथ ट्रक चालक गिरफ्तार

नो-इंट्री जोन में प्रवेश करने के लिए फर्जी दस्तावेज के साथ ट्रक चालक गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : October 20, 2022/8:39 pm IST

गुरुग्राम, 20 अक्टूबर (भाषा) हरियाणा के गुरुग्राम स्थित एक कंपनी के ट्रक को नो-इंट्री जोन में प्रवेश करने की अनुमति वाले दस्तावेज फर्जीवाड़ा कर तैयार करने के आरोप में चालक और प्रबंधक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने कई नो-इंट्री चेकपॉइंट पर पुलिस को जो दस्तावेज दिखाए, उस पर गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त और यातायात सहायक पुलिस आयुक्त के हस्ताक्षर थे ।

उन्होंने बताया कि चालक और प्रबंधक के खिलाफ सेक्टर 10 ए थाने में मामला दर्ज किया गया है।

सेक्टर-37 टी-प्वाइंट पर तैनात यातायात कांस्टेबल जैकी की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, उसने बुधवार शाम करीब साढ़े सात बजे हीरो होंडा चौक से आ रहे एक ट्रक को रोका था, जो उस समय नो-इंट्री जोन था ।

उन्होंने बताया कि ट्रक चालक कमलेश यादव ने नो-इंट्री क्षेत्रों में अनुमति संबंधी दो दस्तावेजों की प्रति पेश की और इस पर पुलिस आयुक्त और यातायात सहायक पुलिस आयुक्त के हस्ताक्षर थे ।

कांस्टेबल ने अपनी शिकायत में कहा, ‘‘चालक ने कहा कि ट्रक मालिक और प्रबंधक मुरारी लाल शर्मा को नो-एंट्री क्षेत्रों में प्रवेश करने की अनुमति है।’’

उन्होंने बताया, ‘‘पड़ताल के दौरान दोनों दस्तावेज फर्जी पाये गये । इस बीच मुरारी लाल शर्मा भी मौके पर आ गया और दावा किया कि ट्रकों के नो-इंट्री जोन में प्रवेश संबंधी उसके पास अनुमति है । लेकिन उसका दावा भी आधारहीन साबित हुआ क्योंकि दस्तावेज पर हो हस्ताक्षर थे वह नकली थे ।’’

पुलिस ने बताया कि शर्मा और यादव के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

भाषा रंजन पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers