Free Mobile Recharge

28 दिन का फ्री मोबाइल रिचार्ज दे रही मोदी सरकार! एक भी रुपए नहीं करना होगा खर्च, जानें…

Free Mobile Recharge मोदी सरकार फ्री में दे रही 28 दिन का मोबाइल रिचार्ज! नहीं खर्च करना होगा एक भी रुपया, जानिए वायरल मैसेज का सच

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2023 / 08:09 PM IST, Published Date : March 20, 2023/8:09 pm IST

Free Mobile Recharge: नई दिल्ली। केंद्र सरकार की तरफ से आम जनता के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसमें उनको आर्थिक सहायता मिल रही है। सरकार किसानों से लेकर गरीबों और महिलाओं सभी को किसी न किसी तरह की मदद दे रही है। इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें देखने को मिल रही है। एक खबर में दावा किया जा रहा है कि सरकार अब फ्री मोबाइल रिचार्ज की सुविधा दे रही है।

फ्री में मिल रहा रिचार्ज

Free Mobile Recharge: इन दिनों एक मैसेज सोशल मीडिआ पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि आपको पूरे 28 दिन का फ्री रिचार्ज मिल रहा है? क्या आप भी फ्री रिचार्ज सुविधा का फायदा उठाना चाहते हैं। पीआईबी ने इस मैसेज के बारे में फैक्ट चेक के जरिए सच पता लगाया है।

PIB ने किया ट्वीट

Free Mobile Recharge: पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि एक #WhatsApp मैसेज में दावा किया जा रहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा ‘फ्री मोबाइल रिचार्ज योजना’ के तहत सभी भारतीय यूजर्स को 28 दिन का रिचार्ज फ्री में दिया जा रहा है। फैक्ट चेक के बाद पता चला है कि यह दावा फ़र्ज़ी है। केन्द्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है।

इस मैसेज को शेयर न करें

Free Mobile Recharge: केंद्र सरकार ने आगे कहा है कि इस तरह के मैसेज को किसी के साथ भी शेयर न किया जाए। इसके साथ ही अगर आपको सरकार से जुड़ी किसी भी योजना की जानकारी लेनी है तो फिर आपको सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही संपर्क करना चाहिए।

ये भी पढ़ें- शिक्षा के मंदिर में असुरक्षित बेटियां, छुट्टी के दिन छात्रा को स्कूल बुलाकर शिक्षक ने की अश्लील हरकत, अभी तक कोई एक्शन नहीं

ये भी पढ़ें- घर के बाहर रहा बदमाशों का पहरा, अंदर वहशी दरिंदे ने बंदूक की नोक पर बुजुर्ग महिला से मिटाई हवस की प्यास

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें