इस देश में 7.1 तीव्रता के भूकंप के झटकों के बाद सुनामी की चेतावनी.. लद्दाख में भी 5.2 तीव्रता के झटके किए गए महसूस

7.1 तीव्रता के भूकंप के झटकों के बाद कांपी इस देश की धरती.. सुनामी की चेतावनी.. लद्दाख में भी 5.2 तीव्रता के झटके किए गए महसूस

इस देश में 7.1 तीव्रता के भूकंप के झटकों के बाद सुनामी की चेतावनी.. लद्दाख में भी 5.2 तीव्रता के झटके किए गए महसूस

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : March 17, 2022/6:53 am IST

Earthquake Today टोक्यो। जापान की राजधानी टोक्यो में बुधवार रात लगभग 8.06 बजे टोक्यो से 297 किमी उत्तर पूर्व में 7.1 तीव्रता का भूकंप आया।

पढ़ें- स्कूल संचालक के खिलाफ 10वीं की छात्रा से दुष्कर्म का केस दर्ज.. छात्रा के गर्भवती होने का दावा

इतनी तेज तीव्रता वाले भूकंप के बाद पूर्वोत्तर तट के कुछ हिस्सों के लिए सुनामी की सलाह दी गई। वहीं जापान के अलावा भारत में लद्दाख में भी करीब 5.2 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए।

पढ़ें- अगवा मेयर रिहा.. पांच दिनों तक रूस की सेना ने बनाए रखा था बंधक

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप जापान के फुकुशिमा क्षेत्र के तट पर 60 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था और स्थानीय समयानुसार रात 11:36 बजे इसके तुरंत बाद पूर्वोत्तर तट के कुछ हिस्सों के लिए एक मीटर की सुनामी लहरों के लिए चेतावनी जारी की गई है।

पढ़ें- इस गांव में 100 सालों से नहीं हुआ होलिका दहन! किसी ने प्रयास किया तो हो गई अनहोनी

इस भूकंप में फिलहाल किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है। हालांकि करीब 20 लाख घरों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है जिसमें 7 लाख घर सिर्फ टोक्यो में हैं। टोक्यो में बिजली आपूर्तिकर्ता टेपको ने ये जानकारी दी।

पढ़ें- कांग्रेस को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं ‘जी 23’ के नेता, वरिष्ठ नेता खड़गे का बड़ा आरोप

टेपको ने एक ट्वीट में यह कहा कि वह फुकुशिमा न्यूक्लियर प्लांट के ऑपरेशंस चेक कर रहा है जो कि 11 साल पहले आए 9.0 की तीव्रता वाले भूकंप और सुनामी के बाद मेल्टडाउन हो गया था।

 

 
Flowers