Two American citizens of California set out on Amarnath Yatra

अमरनाथ यात्रा पर निकले ‘महादेव’ के दो बड़े विदेशी भक्त, पहने भगवा रंग के कपड़े, कहा- इस महापुरुष से मिली प्रेरणा…

Two American citizens of California set out on Amarnath Yatra अमरनाथ यात्रा केवल देश में ही नहीं ब्लकि विदेशियों पर भी कितना प्रभाव डालती है।

Edited By :   Modified Date:  July 12, 2023 / 10:46 AM IST, Published Date : July 12, 2023/10:43 am IST

Two American citizens of California set out on Amarnath Yatra: जम्मू-कश्मीर। अमरनाथ यात्रा केवल देश में ही नहीं ब्लकि विदेशियों पर भी कितना प्रभाव डालती है। अभी हाल ही में इसका एक ताजा वीडियो देखने को मिला। दरअसल, कैलिफोर्निया से आए दो अमेरिकी नागरिक जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा पर निकले। दोनों ने भगवा वस्त्र पहन रखा था। विदेशी नागरिकों ने कहा कि अमरनाथ यात्रा उनके लिए सपने के सच होने जैसा है। वे कई सालों से यात्रा का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने अपने इस यात्रा के अनुभव के बारे में बताया कि स्वामी विवेकानन्द अमरनाथ आये, उन्हें बहुत महत्वपूर्ण अनुभव हुआ।

Read more: Nashik Bus Accident: यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, एक महिला की मौत, कई लोग घायल

उन्होंने आगे बताया कि मैं इस कहानी को 40 वर्षों से जानता हूं। यहां आना असंभव लग रहा था और एक सपना था। लेकिन भोलेनाथ की कृपा से सब कुछ हो गया एक साथ और हम यहां हैं। हम बता नहीं सकते कि हम कैसा महसूस कर रहे हैं।” अमेरिकी नागरिकों ने कहा कि हम हमेशा मंदिर में आने का सपना देखते थे। हमने इस यात्रा पर यूट्यूब वीडियो देखे और कई वर्षों तक यात्रा की योजना बनाई। अब सब कुछ ठीक हो गया है और हम यहां हैं।

बता दें कि जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के बंद होने के कारण स्थगित की गयी अमरनाथ यात्रा तीन दिन बाद मंगलवार अपराह्न स्थानीय आधार शिविर से फिर से शुरू कर दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रामबन खंड पर मरम्मत कार्य को लेकर राजमार्ग बंद कर दिया गया था।

Read more: आधुनिक तकनीकों से लैस है चंद्रयान- 3, जानें चंद्रमा पर लैंडिंग की डेट के साथ पूरी डिटेल… 

Two American citizens of California set out on Amarnath Yatra: अधिकारियों ने बताया कि लगातार बारिश के कारण राजमार्ग कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसे मरम्मत के बाद खोल दिया गया है। उन्होंने बताया कि तीर्थयात्रियों के एक नये जत्थे को अमरनाथ गुफा मंदिर की आगे की यात्रा के लिए कश्मीर की ओर जाने की अनुमति दे दी गई है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें