विदेशी मुद्रा देने का लालच देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार |

विदेशी मुद्रा देने का लालच देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

विदेशी मुद्रा देने का लालच देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 14, 2022/3:18 pm IST

नोएडा, 14 नवंबर (भाषा) सस्ते दर पर डॉलर और रियाल देने का लोभ देकर एक व्यक्ति से लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के दो बदमाशों को थाना सेक्टर-142 पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है।

थाना सेक्टर 142 के के एक अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कुछ लोगों ने उससे संपर्क करके बताया कि उन्हें कहीं से भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा डॉलर और रियाल मिली है।

अधिकारी ने बताया कि इन लोगों ने सस्ते दर पर विदेशी मुद्रा देने के नाम पर उनसे ₹।4,50,000 रुपये ले लिया तथा 15 हजार डॉलर दिया। बाद में पता चला कि उनके द्वारा जो डॉलर उन्हें दिया गया था, वह नकली है।

उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस ने सोमवार को इस मामले में मिजानुर शेख निवासी पश्चिम बंगाल तथा मुर्शलीम मंडल निवासी पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 41,500 रुपये नकद, 20 अमेरिकी डॉलर, सऊदी अरब की मुद्रा के दो नोट, 250 रियाल, दो मोबाइल फोन आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ से पुलिस को पता चला कि ये लोग सीधे-साधे लोगों को अपने जाल में फंसाकर सस्ते दर पर विदेशी मुद्रा देने के नाम पर उनसे ठगी करते हैं।

भाषा सं. मनीषा संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)