उदयपुर में भड़काऊ भाषण मामले में दो लोग गिरफ्तार |

उदयपुर में भड़काऊ भाषण मामले में दो लोग गिरफ्तार

उदयपुर में भड़काऊ भाषण मामले में दो लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 13, 2022/9:23 pm IST

उदयपुर, 13 जुलाई (भाषा) राजस्थान पुलिस ने उदयपुर के भूपालपुरा थाना क्षेत्र में 20 जून को कलेक्ट्रेट के सामने आयोजि रैली के दौरान कथित भड़काऊ भाषण देने मामले में मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

थानाधिकारी हनुवंत सिंह सोढा ने बुधवार को बताया कि कलेक्ट्रेट चौकी प्रभारी की ओर से इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी में मंगलवार को गुलाम दस्तगीर और हाफिज कादरी को कथित भड़काऊ नारेबाजी करने पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

सोढा ने बताया कि दोनों आरोपियों पर आरोप है कि 20 जून को प्रदर्शन के दौरान उन्होंने ने ‘‘ सर तन से जुदा’’ जैसे नारे लगाये थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा के पैंगबर मोहम्मद के विवादित बयान के विरोध में उदयपुर में 20 जून को कलेक्ट्रेट में किये गये प्रदर्शन में कथित तौर पर ‘‘ सर तन से जुदा’’ के नारे लगाये गये थे। कलेक्ट्रेट चौकी प्रभारी की ओर से इस संबंध में मामला दर्ज करवाया गया।

उल्लेखनीय है कि उदयपुर में सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट डालने पर धान मंडी थाना क्षेत्र में दर्जी कन्हैयालाल की दो लोगो ने 28 जून को निर्मम हत्या कर दी थी। दोनों आरोपियों को घटना के कुछ घंटों बाद राजसमंद के भीम क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया था।

हत्या के दोनों आरोपियों सहित तीन आरोपी फिलहाल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में है, जबकि चार आरोपी न्यायिक हिरासत में है।

भाषा सं. कुंज धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)