गश्त के दौरान शताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आकर दो RPF जवानों की मौत, खड़े थे पटरी पर

गश्त के दौरान शताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आकर दो RPF जवानों की मौत! Two RPF personnel killed in train collision

Edited By: , October 14, 2021 / 10:54 PM IST

नई दिल्ली: दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन के पास गश्त के दौरान शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो जवानों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना बुधवार देर रात करीब 12 बजकर 40 मिनट पर आनंद विहार नाले के पास घटी।

Read More: WRS कॉलोनी में आयोजित दशहरा उत्सव में शामिल होंगे सीएम भूपेश बघेल, दुर्ग जिले के इन कार्यक्रमों में भी होंगे शामिल

उन्होंने बताया कि मृत आरपीएफ कर्मियों की पहचान उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिला निवासी हेड कांस्टेबल कैलाश चंद्र शर्मा (58) और बिहार के गया जिला निवासी कांस्टेबल रंजन (28) के तौर पर की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सूचना पाकर जब मौके पर पुलिस की टीम पहुंची तो आरपीएफ की वर्दी में दो लोगों के शव मिले।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के राजकीय गमछे का किया लोकार्पण, अतिथियों को किया जाएगा भेंट

उन्होंने बताया कि दोनों शाम सात बजे से सुबह छह बजे की गश्त की ड्यूटी पर थे और इस दौरान देहरादून शताब्दी की चपेट में आ गए। रेलगाड़ी के लोको पायलट ने बताया कि आरपीएफ के जवान रेल की उस पटरी पर खड़े थे, जहां से ट्रेन को गुजरना था। यहां खड़े होकर वे दूसरी पटरी का फ्लैश लाइट की मदद से निरीक्षण कर रहे थे।

Read More: रिटायर्ड IAS ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को किया क्लीन बोल्ड, कांग्रेस नेता ने कसा तंज

पुलिस ने बताया कि लोको पायलट ने बताया कि उसने हॉर्न बजाय लेकिन उन्होंने तेजी से आ रही रेलगाड़ी पर ध्यान नहीं दिया। पुलिस ने बताया कि मौके पर पहुंचे वरिष्ठ अधिकारियों ने शवों को जीटीबी अस्पताल के मुर्दाघर में भिजवाया। उन्होंने बताया कि मृतकों के परिवार को घटना की जानकारी दे दी गई है।

Read More: इंडियन गैस प्लांट में बड़ा हादसा, केमिकल टैंक में गिरने से दो मजदूरों की मौत