यूपी के गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से ढहा दो मंजिला मकान, 8 की मौत, 14 लोगों को किया गया रेस्क्यू | Two-storey house collapsed due to cylinder blast in UP's Gonda, 8 killed, 14 people rescued

यूपी के गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से ढहा दो मंजिला मकान, 8 की मौत, 14 लोगों को किया गया रेस्क्यू

यूपी के गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से ढहा दो मंजिला मकान, 8 की मौत, 14 लोगों को किया गया रेस्क्यू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 2, 2021/2:42 am IST

गोंडा, उत्तर प्रदेश। गोंडा जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। सिलेंडर ब्लास्ट होने की वजह से यहां दो मंजिला मकान ढह गया। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। 14 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया है जबकि 7 अन्य लोग भी बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। फिलहाल घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गोंडा के एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में 200 के पास पहुंचा ब्लैक के मरीजों का आंकड़ा, तेजी से बढ़ रही संख्या 

जानकारी के अनुसार, गोंडा जिले के वजीरगंज इलाके के टिकरी गांव में यह हादसा हुआ है। यहां देर रात एक मकान में पहले सिलेंडर में आ लग गई, जिससे उसमें ब्लास्ट हो गया। इसके बाद इलाके में दहशत फैल गई। इस ब्लास्ट से दो मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई। आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। मकान में मौजूद लोग मलबे में दब गए। स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर मलबे में दबे लोगों को बचाने की कोशिश की।

Read More News: सियासी अखाड़े में शराब…लोगों के लिए राशन ज्यादा जरूरी है या फिर शराब? 

इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 3 बच्चों समेत 2 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं। जबकि 7 अन्य लोग भी बुरी तरह से घायल हुए हैं। हालांकि ग्रामीणों की मदद से 14 लोगों को बचा लिया गया। बताया जाता रहा है कि मलबे में अभी और भी लोग दबे हो सकते हैं। फिलहाल बचाव कार्य जारी है।

Read More News: मौत के आंकड़े और सवाल…छत्तीसगढ़ में छिपाए जा रहे मौत के आंकड़े?