investigation by Vigilance Department has ordered against six persons

पेपर लीक मामले में यहां के सीएम ने दिखाई सख्ती, इन 6 लोगों पर बैठाई जांच…

पेपर लीक मामले में यहां के सीएम ने दिखाई सख्ती, इन 6 लोगों पर बैठाई जांच : UKSSSC paper leak case : An investigation by Vigilance Department has been ordered against six persons

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 11, 2022/10:10 am IST

नई दिल्ली ।  investigation by Vigilance Department UKSSSC स्नातक पेपर लीक मामलें में इन दिनों हर तरफ से कड़ी कार्रवाई की जा रही है। एक ओर जहां एसटीएफ ने 37 लोगों को गिरफ्तार किया है। तो वहीं दूसरी ओर शासनन ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व सचिव और परीक्षा नियंत्रक समेत छह लोगों के खिलाफ सतर्कता विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़े :  प्रदेश में 1 नवंबर से धान खरीदी की उठने लगी मांग, किसान संगठनों ने कही ये बड़ी बात 

आयोग के तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक नारायण सिंह डांगी के साथ ही संतोष बडोनी को भी बतौर परीक्षा नियंत्रक इसके लिए जिम्मेदार माना गया है। डांगी इसी साल जनवरी में रिटायर हो गए थे, इसके बाद परीक्षा नियंत्रक की भूमिका भी बडोनी के पास थी। इसके साथ ही आयोग में गोपन विभाग के अनुभाग अधिकारी बृजलाल बहुगुणा, दीपा जोशी, कैलाश नैनवाल भी जांच के दायरे में आए हैं। कंपनी को किए गए भुगतान की फाइल में इन सभी के हस्ताक्षर हैं। इसके साथ ही आरएमएस टैक्नोसॉल्यूशन के मालिक राजेश चौहान की भी विजिलेंस जांच होगी। इसमें से संतोष बडोनी को आयोग से हटाने के बाद सरकार निलंबित भी कर चुकी है।

यह भी पढ़े : शादी के स्टेज पर ही दूल्हा-दुल्हन लेटकर करने लगे ये काम, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग 

ऐसा माना जा रहा है कि पेपर लीक मामलें की जांच के दायरे में पूर्व परीक्षा नियंत्रक नारायण सिंह डांगी, उनकी सेवानिवृत्ति के बाद प्रभार संभाल रहे पूर्व सचिव संतोष बडोनी, अनुभाग अधिकारी (गोपन) बृजलाल बहुगुणा, दीपा जोशी और कैलाश नैनवाल आएंगे। इस संबंध में जल्द ही विजिलेंस टीम बनाकर जांच शुरू कर देगी।